उत्तराखंड

उत्तराखंड के छह जिलों में अगले 24 घंटे भारी बारिश से आसार..

उत्तराखंड के छह जिलों में अगले 24 घंटे भारी बारिश से आसार..

उत्तराखंड: राजधानी देहरादून के साथ ही नैनीताल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, पौड़ी और टिहरी में अगले 24 घंटे में भारी बारिश के आसार हैं। वहीं राजधानी व आसपास के इलाकों में एक-दो दौर की भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग का कहना हैं कि कुमाऊं व गढ़वाल क्षेत्र के ज्यादातर इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इसके साथ ही कुछ स्थानों पर तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। वहीं दून व आसपास के इलाकों में एक-दो दौर की भारी बारिश की संभावना है। जिसे देखते हुए डीएम ने तमाम विभागों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है।

 

वहीं मंगलवार को बारिश से गलोगी धार के पास पहाड़ी से मलबा आने से दो घंटे तक मसूरी-देहरादून बंद रहा। इस दौरान दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। मार्ग बंद होने पर पर्यटकों और स्थानीय लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सूचना पर स्थानीय पुलिस जवान अरविंद गुसाईं मौके पर पहुंचे और मलबा हटवा कर आवाजाही शुरू कराई। लेकिन बारिश के चलते गलोगी धार की पहाड़ी से लगातार मलबा गिरने की बात सामने आ रही है। यहां हल्की बारिश में ही पत्थर और बोल्डर सड़क पर आ जाते हैं। इससे अक्सर मार्ग बंद होने की समस्या हो रही है।

कोटद्वार में उफान पर आई सुखरो नदी

पहाड़ों में हो रही बारिश के कारण मंगलवार को शाम करीब तीन बजे कोटद्वार की प्रमुख नदियों में शामिल सुखरो नदी में अचानक जलस्तर बढ़ गया। इस दौरान नदी में टहल रहे बच्चे और स्थानीय लोग नदी से निकलकर बाहर की ओर दौड़ने लगे। कमोवेश यही हाल मालन और खोह नदी का भी रहा। सुखरो नदी में पानी बढ़ने से एक बिजली का पोल भी ढह गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top