उत्तराखंड

उत्तराखण्ड राज्य के रुद्रप्रयाग जिले की महिलाओं की बात ही अलग: राज्यपाल..

उत्तराखण्ड राज्य के रुद्रप्रयाग जिले की महिलाओं की बात ही अलग: राज्यपाल..

रुद्रप्रयाग जनपद के एक दिवसीय दौरे पर रहे राज्यपाल गुरमीत सिंह..

पत्रकारों से भी मुखातिब हुए राज्यपाल..

 

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड के राज्यपाल गुरमीत सिंह ने आज रुद्रप्रयाग जिले के दौरे पर रहे। सुबह के समय राज्यपाल ने केदारनाथ बाबा के दर्शन किए तो वहां से लौटने के बाद उन्होंने जिला मुख्यालय स्थित आर्मी कैंट में फौजी भाईयों से मुलाकात की। साथ ही जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक भी ली और केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यो के साथ ही स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को और अधिक मजबूत बनाने की बात कही। राज्यपाल पत्रकारों से भी मुखातिब हुए और उन्होंने गुलाबराय मैदान में स्थानीय उत्पादों के लगाये गये स्टाॅलों का भी निरीक्षण किया।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए राज्यपाल गुरमीत सिंह ने कहा कि नवरात्र पर्व पर अष्टमी के दिन बाबा केदारनाथ के दर्शन करने का सौभाग्य मिला। वे रुद्रप्रयाग में आकर बहुत ही अच्छा महसूस कर रहे हैं। गुलाबराय मैदान में स्थानीय उत्पादों के लगाये गये स्टाॅलों का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने कहा कि पूरे भारत में महिलाएं शक्शिाली हैं, लेकिन उत्तराखण्ड राज्य के रुद्रप्रयाग जिले की महिलाओं की बात ही अलग है। यहां की महिलाएं स्वरोजगार कर अपनी आर्थिकी को मजबूत कर रही हैं। उत्तराखण्ड की लीडर शिप के लिए यह चुनौती है कि किस तरह से स्थानीय उत्पादों की पैकिंग कर इनकी मार्केटिंग की जाए।

उन्होंने कहा कि स्थानीय उत्पाद से जो सामान बनता है, वह काबिलेतारिफ है। यहां के उत्पाद की क्वालिटी बहुत बढ़िया है। शासन और सरकार को इस ओर बेहतर कार्य करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि महिलाओं की मेहनत ऐसी रंग लाए कि वे महीने के पचास से एक लाख तक कमाएं। राज्यपाल ने कहा कि रुद्रप्रयाग की भूमि शिव भूमि है। यहां कण-कण में शिव का वास है। इस बार केदारनाथ यात्रा ने एक रिकार्ड कायम किया है।

13 लाख यात्री अभी तक बाबा केदार के दर्शन कर चुके हैं और उम्मीद है कि यात्रा खत्म होने तक 15 लाख का आंकड़ा पार हो जाएगा। इस अवसर पर उन्होंने सभी को नवरात्र और विजयदशमी की शुभकाकनांए भी दी। पत्रकार वार्ता के दौरान डीएम मयूर दीक्षित, सीडीओ नरेश कुमार, डीडीओ मनविंदर कौर भी मौजूद रही।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top