उत्तराखंड

राइंका बीना के छात्रों ने किया राप्रावि कोट-मल्ला का शैक्षिक भ्रमण..

राइंका बीना के छात्रों ने किया राप्रावि कोट-मल्ला का शैक्षिक भ्रमण..

विद्यालय में स्वच्छता, सौंदर्यीकरण के साथ बच्चों की शैक्षिक स्थिति को देखा..

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। शैक्षिक एवं नवाचारी कार्यक्रम के तहत राजकीय इंटर कॉलेज बीना के कक्षा नौ के छात्रों का शैक्षिक भ्रमण राजकीय प्राथमिक विद्यालय कोट-मल्ला पहुंचा। जहां स्कूली बच्चों ने विद्यालय में स्वच्छता, सौंदर्यीकरण व शैक्षिक गतिविधियां देखी।

विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रभाकर प्रसाद थपलियाल ने भ्रमण दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। दल के प्रमुख विनोद नौटियाल की अगुवाई में कक्षा नौ के छात्र-छात्राओं का दल राप्रावि कोटमल्ला पहुंचा। भ्रमण दल ने विद्यालय में स्वच्छता, सौंदर्यीकरण, बच्चों की शैक्षिक स्थिति, बच्चों का लेख समेत विद्यालय की अन्य गतिविधियों को देखा।

साथ ही विद्यालय में आधुनिक शिक्षा के साथ रोजगार परक शिक्षा कंप्यूटर शिक्षा विद्यालय में बच्चों द्वारा अपने नाम से लगाए पौध, बागवानी, बांज की नर्सरी, मछली का तालाब, फुलवारी, मधुमक्खी पालन को भी देखा। कार्यक्रम सहायक देवेन्द्र कोटवाल ने बच्चों को शिक्षा के साथ अन्य गतिविधि आधारित शिक्षण पर संबोधित किया।

भ्रमण दल के विद्यालय पहुंचने पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक सतेंद्र भंडारी ने सभी का आभार व्यक्त किया। विद्यालय की शिक्षिका सविता सेमवाल ने बच्चों को अपनी नैतिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर बबली, रोहित चैकियाल, तनुज राणा, रिया राणा, अवंतिका, सिमरन, अंकित, सागर, प्रियांशु, मीनाक्षी, रितिका समेत अन्य मौजूद थे।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top