उत्तराखंड

भारी बारिश से टूटी चट्टान, नदी में बही 40 बकरियां..

भारी बारिश से टूटी चट्टान, नदी में बही 40 बकरियां..

उत्तराखंड: पहाड़ों में बारिश ने तबाही मचा रखी हैं। कही से बदल फटने की खबर आ रही हैं तो कहीं से सड़क दुर्घटना की खबर आ रही हैं। अब उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले से भी एक खबर सामने आ रही हैं। जहां पर चट्टान टूटने से 40 बकरियां नदी में बह गयी हैं। आपको बता दे कि उत्तरकाशी के सोन गाड़ के पास भारी चट्टान टूटने से पशुपालकों की करीब 40 बकरियां भागीरथी नदी में बह गईं। मंगलवार को क्षेत्र में रहने वाले बकरी पालक अपनी बकरियों को घास चराने के लिए जंगल में ले गए थे।

 

शाम करीब साढ़े छह बजे ये लोग मवेशियों संग वापस लौट रहे थे कि तभी बरसाती नाले सोन गाड़ के पास तेज धमाके के साथ एक भारी चट्टान नीचे आ गिरी। हादसा होते ही मौके पर अफरा-तफरी मच गई।इस दौरान करीब 40 बकरियां नदी में बह गईं। हादसा दूरस्थ इलाके में हुआ है, जिससे प्रशासन को भी समय पर हादसे की सूचना नहीं मिल पाई। बाद में पुलिस और जिला आपदा प्रबंधन की टीम किसी तरह घटनास्थल पर पहुंची और 13 मृत बकरियों को भागीरथी नदी से बाहर निकाला।

 

देर रात होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन रोक दिया गया था। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल का कहना हैं कि हादसा चट्टान खिसकने की वजह से हुआ है। किसी तरह की जनहानि की कोई सूचना नहीं है, लेकिन करीब 40 बकरियों के भागीरथी में बहने की सूचना आई है। संचार की सुविधा न होने की वजह से हादसे की सूचना भी देर से मिल सकी। कुछ बकरियों के चट्टान के नीचे दबकर मरने की भी आशंका है। प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची हुई है, नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top