देश/ विदेश

दौलत कमाने में इस साल गौतम अडाणी रहे सबसे आगे..

गौतम अडाणी

दौलत कमाने में इस साल गौतम अडाणी रहे सबसे आगे..

मुकेश अंबानी, बेजोस और मस्क को भी पछाड़ा..

देश-विदेश : गौतम अडाणी का नाम तो आप लोगों ने सुना ही होगा. पिछले कुछ सालों में इनकी संपत्ति में अच्छा-खासा उछाल आया है. इनका बिजनेस पोर्ट से लेकर पावर सेक्टर में फैला हुआ है. खासकर 2021 में उनकी संपत्ति में बहुत ज्यादा बढ़ोतरी हुई है. दौलत कमाने के मामले में उन्होंने दुनिया के सबसे अमीर जेफ बेजोस, एलन मस्क और एशिया के सबसे अमीर मुकेश अंबानी को भी पीछे छोड़ दिया है.

 

 

ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के अनुसार आज उनकी कुल संपत्ति 50 अरब डॉलर है और वे दुनिया में दौलत के मामले में 26वें पायदान पर हैं. अलीबाबा के फाउंडर और चाइनीज बिलिनेयर जैक मा अभी 51.7 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ 25 वें पायदान पर हैं. जेफ बेजोस 183 अरब डॉलर के साथ पहले पायदान पर, एलन मस्क 180 अरब डॉलर के साथ दूसरे स्थान पर और 84.8 अरब डॉलर के साथ मुकेश अंबानी दसवें पायदान पर बने हुए हैं. पिछले 24 घंटे में एलन मस्क की संपत्ति में 7.16 अरब डॉलर का उछाल आया है.

 

 

 

अडाणी की संपत्ति में 16.2 अरब डॉलर का उछाल..

इस साल कमाई के मामले में गौतम अडाणी सबसे आगे हैं. इस साल अब तक उनकी संपत्ति में सबसे ज्यादा 16.2 अरब डॉलर का उछाल आया है. एलन मस्क की संपत्ति में 10.3 अरब डॉलर का उछाल आया है. मुकेश अंबानी की संपत्ति में 8.05 अरब डॉलर की तेजी आई हुई है. वहीं एमेजॉन के जेफ बेजोस की संपत्ति में 7.59 अरब डॉलर का नुकसान भी हुआ है.

 

 

कंपनीज के शेयरों में जबर्दस्त उछाल..

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार इस साल अडाणी ग्रुप की कंपनीज के शेयरों में इस साल भारी उछाल आया है. अडाणी टोटल गैल लिमिटेड के शेयर में 96 प्रतिशत, अडाणी एंटरप्राइजेज 90 प्रतिशत, अडाणी ट्रांसमिशन 79 प्रतिशत, अडाणी पावर, अडाणी पोर्ट और स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड के शेयरों में भी 50 प्रतिशत से ज्यादा का उछाल आया है. पिछले साल अडाणी ग्रीन एनर्जी के शेयरों में 500 प्रतिशत का उछाल आया था. इस साल भी इसके शेयर में अब तक 12 प्रतिशत का उछाल आया है.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top