उत्तराखंड

छात्र-छात्राओं को निशुल्क कोचिंग की पहल शुरू..

छात्र-छात्राओं को निशुल्क कोचिंग

छात्र-छात्राओं को निशुल्क कोचिंग की पहल शुरू..

 

रुद्रप्रयाग: राज्य के प्रतिभा संपंन स्नातक छात्र-छात्राओं को केंद्र की एसएससी ग्रुप की प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता दिलाने के लिए निःशुल्क कोचिंग शुरू की गई है। इस पहल का प्रदेशभर के अनेक जनपदों में स्वागत किया जा रहा है।

निःशुल्क कोचिंग के शुरूआती चरण में 14 आवेदकों में से 11 आवेदकों का एप्टीट्यूड टेस्ट 17 जनवरी को आयोजित होगा, जबकि 24 जनवरी को स्क्रीनिंग टेस्ट के बाद चयनित 20 अभ्यर्थियों को मौका फाउंडेशन के सहयोग से 6 माह की निःशुल्क कोचिंग प्रदान की जाएगी। उत्तराखंड मानव सेवा समिति के अध्यक्ष पूर्व भविष्य निधि आयुक्त वीएन शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि रामनगर जिला नैनीताल में आयोजित कोचिंग के लिए अभी तक 14 आवेदकों में से 11 आवेदक एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए चिन्हित किए गए हैं।

तीन आवेदन मानक पूरा न कर पाने के कारण निरस्त किए गए हैं। उन्होंने कहा कि जारी बेवसाइट में अभ्यर्थी लगातार आवेदन कर सकते हैं। कहा कि 16 जनवरी तक वांछित संख्या में प्रतिभागी एप्टीट्यूड टेस्ट में शामिल होंगे। जबकि 25 जनवरी को स्क्रीनिंग के बाद छह माह की निशुल्क कोचिंग प्रदान की जाएगी। शर्मा ने कहा कि संस्था व मौका फाउंडेशन द्वारा प्रतिभागियों की परीक्षा में शत-प्रतिशत सफलता प्राप्त करने के लिए निःशुल्क कोचिंग के लिए चयन में कड़े मानक रखे गए हैं।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top