उत्तराखंड

आज से चारधाम यात्रा पर भेजे जाएंगे चार हजार यात्री..

आज से चारधाम यात्रा पर भेजे जाएंगे चार हजार यात्री..

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: केदारनाथ में दर्शनार्थियों की संख्या 7 लाख 10 हजार से अधिक पहुंच गई है। धाम में लागातार श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। वहीं चारधाम यात्रा पर आज से प्रतिदिन चार हजार यात्री भेजे जाएंगे। गुरुवार को चार हजार यात्रियों का पंजीकरण किया गया। साथ ही अन्य चार हजार श्रद्धालुओं को अगले दिन के पंजीकरण के लिए टोकन दिए गए।

आपको बता दे कि चारधाम यात्रा के लिए एक जून से पुन ऑफलाइन पंजीकरण शुरू किए गए थे। पहले दिन केवल 1,500 यात्रियों का स्लॉट था। अगले दिन के लिए इतने ही यात्रियों को टोकन जारी किए गए। इससे ऋषिकेश में तीर्थयात्रियों का बैकलॉग शुरू हो गया। स्थिति यह बनी कि टोकन पाने वाले कई यात्री खड़े ही रह गए और पंजीकरण का 1,500 स्लॉट फुल हो गया। खाली हाथ रहे तीर्थयात्रियों ने आईएसबीटी के गेट पर लगातार दो दिन विरोध किया। पुलिस के समझाने पर किसी तरह स्थिति सामान्य हुई।

सीएम ने हरिद्वार ट्रांजिट कैंप में निरीक्षण के बाद 4 जून से ऋषिकेश व हरिद्वार में चार-चार हजार यात्रियों के पंजीकरण के निर्देश दिए। निर्देश के बाद ऋषिकेश में तीन हजार का स्लॉट बना दिया गया। दो दिन में ही ऋषिकेश में तीर्थयात्रियों का बैकलॉग कम होने लगा। दूसरे दिन बुधवार को यात्रा प्रशासन की ओर से चार हजार टोकन जारी किए गए। गुरुवार को चार हजार तीर्थयात्रियों का पंजीकरण किया गया। एक साथ चार हजार तीर्थयात्रियों का पंजीकरण के दौरान सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे पंजीकरण काउंटर पर भीड़ नजर आती रही। बता दे कि कैंप में आने वाले यात्रियों से आधार कार्ड की छायाप्रति के साथ आवश्यक विवरण जमा कराया जा रहे हैं। इसके बाद उन्हें टोकन जारी किए जा रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top