उत्तराखंड

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला..

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला..

 

 

 

 

सुप्रीम कोर्ट ने त्रिवेंद्र पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप में सीबीआई जांच के आदेश को निरस्त कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भ्रष्टाचार के मामले में राहत मिल गई है।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: सुप्रीम कोर्ट ने त्रिवेंद्र पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप में सीबीआई जांच के आदेश को निरस्त कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भ्रष्टाचार के मामले में राहत मिल गई है। आपको बता दे कि उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पर लगे कथित भ्रष्टाचार के आरोप के मामले पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई।

 

सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस एमआर शाह और जस्टिस सीटी रविकुमार की पीठ ने मामले की सुनवाई की। बताया जा रहा है कि मामले में साल 2020 में उत्तराखंड हाई कोर्ट ने जांच का आदेश दिया था। जिसे आज सुप्रीम कोर्ट ने इस आदेश को एकतरफा बताते हुए निरस्त किया है।

बताया जा रहा है कि हाई कोर्ट में पत्रकार उमेश कुमार ने खुद पर दर्ज एफआईआर को चुनौती दी थी। हाई कोर्ट ने मामले में आदेश देते हुए तत्कालीन सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ जांच का आदेश दे दिए थे। ऐसा करने से पहले उन्हें नोटिस जारी कर उनका पक्ष भी नहीं पूछा गया था। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि इस मामले में सीबीआई जांच का आदेश देना प्राकृतिक न्याय के सिद्धांत का उल्लंघन है।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top