उत्तराखंड

एसडीआरएफ ने महाराष्ट्र-दिल्ली के पांच पर्यटकों को गंगा में डूबने से बचाया..

एसडीआरएफ ने महाराष्ट्र-दिल्ली के पांच पर्यटकों को गंगा में डूबने से बचाया..

दो लापता, SDRF का सर्च अभियान जारी..

 

 

 

 

 

एसडीआरएफ ढालवाला की टीम ने अलग-अलग स्थानों से पांच पर्यटकों को गंगा में डूबने से बचा लिया। वहीं दो पर्यटक अभी तक लापता हैं। उनकी तलाश में एसडीआरएफ की टीम सर्च अभियान चला रही है।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: एसडीआरएफ ढालवाला की टीम ने अलग-अलग स्थानों से पांच पर्यटकों को गंगा में डूबने से बचा लिया। वहीं दो पर्यटक अभी तक लापता हैं। उनकी तलाश में एसडीआरएफ की टीम सर्च अभियान चला रही है। बचाए गए एक युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एसडीआरएफ प्रभारी निरीक्षक कविंद्र सजवाण का कहना हैं कि ब्रह्मपुरी स्थित राम तपस्थली आश्रम में महाराष्ट्र से आए 10 पर्यटकों का दल घूमने पहुंचा था। इनमें से नागपुर निवासी शेखर बारस्कर (42) रविवार सुबह नहाने के लिए गंगा तट पर गए थे। इस दौरान वह तेज बहाव में बह गए। परिजनों और पर्यटकों की जानकारी पर एसडीआरएफ और जल पुलिस मौके पर पहुंची और सर्च अभियान चलाया, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला।

दिल्ली के पांच पर्यटक गंगा के तेज बहाव में बह गए

उधर चीला शक्ति नहर में दो युवकों के बहने की सूचना मिली। टीम ने मौके पर पहुंचकर इनमें से एक युवक को बचा लिया, लेकिन दूसरा अभी लापता है। युवक की तलाश के लिए एसडीआरएफ की डीप डाइविंग टीम ने चीला पावर हाउस तक सर्च अभियान चलाया हुआ है। उधर त्रिवेणीघाट के पास से दिल्ली के 5 पर्यटक भी गंगा में नाहने उतरे थे, लेकिन तेज बहाव में वह बह गए। सर्चिंग के दौरान एसडीआरएफ टीम ने इनमें से चार को तुरंत बचा लिया, लेकिन उनका एक साथी गंगा की लहरों में ओझल हो गया। एसडीआरएफ की डीप डाइविंग टीम ने युवक की तलाश शुरू की।

युवक को गंगा में करीब 20 फीट गहराई से ढूंढ निकाला..

कुछ समय बाद टीम ने युवक को गंगा में करीब 20 फीट गहराई से ढूंढ निकाला। टीम युवक को अचेत अवस्था में बाहर निकालकर लाई। युवक की हालत देखते हुए उसे सीपीआर देने का भी प्रयास किया, लेकिन हालत गंभीर होने पर उसे अस्पताल से भर्ती कराया गया। वहीं बचाए गए पर्यटकों में दिल्ली के रहने वाले शिवा (20), विशाल (21), प्रतीक (20) और शिवम (20) शामिल हैं।

बैराज जलाशय से अज्ञात शव बरामद..

एसडीआरएफ प्रभारी निरीक्षक कविंद्र सजवाण का कहना हैं कि रविवार को सर्च अभियान के दौरान टीम ने पशुलोक बैराज जलाशय से एक अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद किया है। शव 5 से 7 दिन पुराना है। जिसकी उम्र लगभग 30 से 35 वर्ष है। शव को लक्ष्मणझूला पुलिस के सुपुर्द किया गया है।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top