उत्तराखंड

भीमबली में डीडीआरएफ की पांच सदस्यीय टीम तैनात..

भीमबली में डीडीआरएफ की पांच सदस्यीय टीम तैनात..

श्रद्धालुओं की सुरक्षा को देखते हुए डीएम ने दिए निर्देश..

रुद्रप्रयाग: जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के निर्देशन पर केदारनाथ यात्रा मार्ग में श्रद्धालुओं की सुरक्षा की दृष्टिगत व संभावित आपदाओं में कुशल आपदा प्रबंधन के लिए जंगलचट्टी में डीडीआरएफ जवानों की तैनाती कर दी गई है, जबकि यात्रा मार्ग के भीमबली में भी टीम की तैनाती पूर्व में ही की जा चुकी है।

जानकारी देते हुए जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि केदार धाम यात्रा मार्ग के भीमबली पड़ाव पर यात्रियों की सुरक्षा एवं कुशल आपदा प्रबधंन को लेकर डीडीआरएफ के जवानों की तैनाती की गई है, जिसके लिए भीमबली में टीम लीडर सुभाष सिंह को तैनात किया गया है। जिनके नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम तैनात कर दी गई है।

इसके अलावा जंगलचट्टी में भी मनोरी लाल के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम की तैनाती की गई है। उन्होंने कहा कि केदारनाथ धाम यात्रा व मानसून अवधि के दृष्टिगत जिला मुख्यालय सहित तहसील जखोली व ऊखीमठ में भी आपदा प्रबंधन के लिए टीमों का गठन करते हुए उनकी तैनाती के निर्देश दिए गए हैं। इनमें मुख्यालय में चार सदस्यों की टीम राहुल कुमार के नेतृत्व में तैनात की गई हैं।

इसी तरह जखोली व ऊखीमठ में दीपक सिंह व प्रकाश के नेतृत्व वाली तीन-तीन सदस्यों वाली टीमें गठित की गई हैं। जबकि केदारनाथ में अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी के नेतृत्व में भी दो सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। उन्होंने गठित सभी टीम सदस्यों को तत्काल उनसे संबंधित तैनाती स्थल पहुंचकर अपनी योगदान आख्या उपलब्ध कराने के साथ ही प्रतिदिन की आख्या उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए गए हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top