उत्तराखंड

हरिद्वार कुुंभ 2021: शाही स्नान के दौरान पूर्णानंद आश्रम में लगी आग..

हरिद्वार कुुंभ 2021: शाही स्नान के दौरान पूर्णानंद आश्रम में लगी आग..

उत्तराखंड: हरिद्वार कनखल थाना क्षेत्र के पूर्णानंद आश्रम में स्थित टेंट में कुंभ में शाही स्नान के दौरान आग लग गई। इस आग ने देखते ही देखते 20 टेंटों को अपनी चपेट में ले लिया। अग्निशमन विभाग की और 10 से अधिक फायर यूनिट मौके पर पहुंचे। साथ ही कनखल थाना प्रभारी और मेला प्रभारी भी मौके पर मौजूद हैं। आग बुझाने का काम जारी है। आपको बता दे कि खाना बनाते वक्त एक टेंट में आग लगी जो बाकी अन्य टेंटों में भी फ़ैल गई। टेंटों में रखा सारा सामान जल गया है। राहत की बात यह है की इस आग से आमजन को कोई नुकसान नहीं हुआ।

 

आपको बता दे कि इससे पहले हरिद्वार के कुंभ मेला क्षेत्र में बैरागी कैंप के बाजरीवाला की बस्ती में भी आग लग गई थी। सूचना पर कुंभ मेला अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंची थी। एक वाहन से आग बुझाना संभव नहीं था, लिहाजा मायापुर अग्निशमन केंद्र से दो वाहन मंगवाए गए। कुल आठ वाहनों की मदद से तीन घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग से करीब 50 झोपड़ियां राख हो गईं थीं।

 

लोगों ने हैंडपंपों से पानी भर-भरकर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग भड़कती ही चली गई और लोगों को सामान बचाने तक का समय नहीं मिला। इसके बाद सूचना पहुंचे दमकलकर्मियों में करीब तीन घंटे जूझने के बाद आग बुझाई थी। बताया गया कि उस समय करीब 50 झोपड़ियां जलकर राख हो गई थीं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top