उत्तराखंड

कपड़ों की दुकान में लगी भीषण आग, एक युवक की जिंदा जलकर मौत..

कपड़ों की दुकान में लगी भीषण आग, एक युवक की जिंदा जलकर मौत..

उत्तराखंड: रविवार रात विकासनगर कोतवाली अंतर्गत कॉलेज रोड पर रेडीमेड कपड़ों की दुकान में लगी आग ने पीछे स्थित एक मकान को भी चपेट में ले लिया। इससे मकान में मौजूद एक युवक जिदा जल गया। डाकपत्थर फायर ब्रिगेड केंद्र से आग बुझाने के लिए तीन गाड़ियां मंगानी पड़ी। फायर ब्रिगेड ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवा दिया है। मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।

आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मृतक सुमित बजाज पुत्र स्वर्गीय जनक राज बजाज (47) की कॉलेज रोड पर दुकान है, और पीछे घर। दुकान उन्होंने किराए पर दी हुई है। जिसे मदीना बस्ती निवासी अजीम चलाते हैं, जो यहां अजा किड्स वियर के नाम रेडीमेड कपड़ों का कारोबार करते हैं।

 

 

बताया जा रहा है कि रविवार की शाम को आसपास के लोगों ने दुकान के अंदर से लपटें उठती देखी। जिसकी सूचना उन्होंने अजीम को दी। अजीम मौके पर पहुंचे और उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी।

सूचना पर कोतवाली पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। किसी तरह दुकान का शटर खोला गया। दमकल और पुलिसकर्मी आग बुझाते हुए किसी तरह अंदर पहुंचे। जहां पीछे के हिस्से में स्थित एक कमरे में सुमित बजाज का बुरी तरह से झुलसा शव बरामद हुआ। पुलिस ने किसी तरह आग पर काबू पाया और शव को बाहर निकाला।

 

 

आग से दुकान में रखा सामान भी बर्बाद हो। सुमित बजाज स्कूल वैन चलाते थे। रोजी रोटी के लिए उन्होंने दुकान को किराए पर दिया हुआ था। चौकी प्रभारी बाजार अर्जुन गुसाई ने बताया कि आग किन कारणों से लगी यह स्पष्ट नहीं हो सका है। मामले की जांच की जा रही है। व्यापार मंडल अध्यक्ष अमरजीत सिंह राजू ने घटना पर गहरा दुख प्रकट किया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top