उत्तराखंड

फाइबर कंपनी में लगी भीषण आग, जिंदा जला श्रमिक..

फाइबर कंपनी में लगी भीषण आग, जिंदा जला श्रमिक..

उत्तराखंड: रुद्रपुर के सिडकुल सेक्टर सात में स्थित दुर्गा फाइबर कंपनी में शॉर्टसर्किट से आग लग गई। कंपनी में आग लगते ही कर्मचारियों में हड़कंप मच गया जिसके बाद उन्होंने किसी तरह भागकर जान बचाई। पांच घंटे की मशक्कत के बाद बड़ी मुश्किल से दमकल की टीम ने आग पर काबू पाया। आग से कोई जनहानि नहीं हुई है। एसएसपी ने आग से कंपनी को करोड़ों का नुकसान होने की बात कही है। ये घटना सोमवार दिन की है। वहीं, मंगलवार सुबह आग से झुलसे एक श्रमिक की मौत हो गई। मृतक पीलीभीत का रहने वाला बताया जा रहा हैं।

 

आपको बता दें कि दुर्गा फाइबर कंपनी में फाइबर की डिस्पोजेबल प्लेटें व गिलास बनाए जाते हैं। दोपहर डेढ़ बजे शॉर्ट सर्किट से अचानक कंपनी में आग लग गई। कंपनी के अंदर धुआं देखकर कर्मचारियों व अधिकारियों ने बाहर निकलकर जान बचाई। दमकल की गाड़ियों के पहुंचने तक कंपनी में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था।

 

रुद्रपुर, पंतनगर के दमकल वाहनों के साथ ही सिडकुल की अन्य कंपनियों से फायर वाहनों को आग बुझाने के लिए लगाया गया। कंपनी के अंदर फाइबर होने से आग की लपटें हवाओं के साथ और तेज होती रहीं। दमकल विभाग टीम आग बुझाने में जुटी रही । दुर्गा फाइबर कंपनी में आग की लपटें देखकर आसपास की कंपनियों में अलर्ट जारी कर दिया गया था। दमकल विभाग के अनुरोध पर 10 कंपनियों ने कर्मचारियों की छुट्टी कर कामकाज बंद कर दिया। साथ ही बिजली के सभी उपकरणों को बंद कर दिया था। कंपनियों तक आग न पहुंचे इसके लिए आसपास खाली जगहों पर पानी का लगातार छिड़काव किया गया।

 

हवाओं से विकराल हुई आग की लपटें..

कंपनी में आग लगने के बाद तेज हवाएं चलने लगी, जिससे आग की लपटें तेज हो गई थीं। आग की लपटें हवा के साथ उठने लगी तो हर कोई सहम गया। इधर, आग से गोदाम और पूरी बिल्डिंग जल गई। कंपनी से निकल रहा काला धुआं देखकर लोग दहशत में नजर आए। आग का धुआं पूरा सिडकुल में फैलने के साथ ही पंतनगर तक पहुंच गया, जिससे वायु प्रदूषण में सामान्य दिनों के मुकाबले काफी बढ़ गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top