उत्तराखंड

पिता-पुत्र ने रचाई दो सगी बहनों से शादी, बुजुर्ग लोगों ने बुलाई पंचायत..

पिता-पुत्र ने रचाई दो सगी बहनों से शादी, बुजुर्ग लोगों ने बुलाई पंचायत..

उत्तराखंड: रुड़की के लंढौरा क्षेत्र से रिश्तो को शर्मसार करने वाली घटना सामने आयी हैं। जहा एक पिता और पुत्र ने दो सगी बहनो से विवाह कर लिया। इस मामले को लेकर पिता-पुत्र के रिश्तेदारों में काफी गुस्सा है। इस मामले में बुजुर्ग लोगों की एक पंचायत भी आयोजित की गई थी। पंचायत में धार्मिक गुरु की सहमति मिलने पर पंचायत ने पिता-पुत्र की शादी को वैध भी करार दे दिया है।

 

कुछ दिन पहले देवबंद इलाके के एक पिता-पुत्र ने सहारनपुर निवासी दो सगी बहनों से विवाह कर लिया। इसकी जानकारी जब बिरादरी के लोगों को मिली तो सबने इस शादी पर कड़ा विरोध जताया। बिरादरी के लोगों का कहना था कि धर्म के हिसाब से सगी बहनों से पिता-पुत्र की शादी करना जायज नहीं है।बताया जा रहा है कि पंचायत में पिता-पुत्र के साथ दो सगी बहनों से शादी करने को लेकर तीखी नोकझोंक भी हुई।

 

लेकिन मामला धर्म से जुड़ा होने के कारण धर्म गुरुओं पर छोड़ दिया गया। पंचायत में एक धार्मिक गुरु को भी बुलाया गया, उनसे पिता-पुत्र द्वारा दो सगी बहनों से शादी कर लेने से संबंधित मसला पूछा गया। धार्मिक गुरु की ओर से बताया गया कि दो सगी बहनों का पिता-पुत्र से शादी करना जायज है। इसके बाद महापंचायत में शामिल लोगों ने गुरु की बात पर यकीन करते हुए पिता-पुत्र द्वारा दो सगी बहनों से विवाह कर लेने के मामले को वैध मान लिया। दो सगी बहनों से पिता-पुत्र द्वारा शादी कर लेने का मामला पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top