उत्तराखंड

निश्छल कामना के साथ भक्ति करने पर मिलता है अद्भुत फल: रावत..

निश्छल कामना के साथ भक्ति करने पर मिलता है अद्भुत फल: रावत..

फलासी गांव में आयोजित धार्मिक अनुष्ठान में पहुंची केदारनाथ विधायक..

समिति की मांग पर मंदिर प्रांगण के लिए की पांच लाख की घोषणा..

 

 

 

 

 

अगस्त्यमुनि। केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत ने फलासी गांव स्थित भगवान तुंगनाथ मंदिर में आयोजित शिव महापुराण में पहुंचकर भगवान तुंगनाथ के दर्शन कर व्यासपीठ से आशीर्वाद प्राप्त किया। तुंगनाथ मंदिर समिति ने विधायक को स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया। मंदिर समिति के अध्यक्ष मानवेन्द्र बर्तवाल ने मंदिर समिति की ओर से उनका आभार प्रकट करते हुए मांग पत्र सौंपा।

विधायक शैलारानी रावत ने समस्त पंचकोटी गांवों और मंदिर समिति को इस पुण्य कार्य के लिए धन्यवाद देते हुए समिति की मांग पर मंदिर प्रांगण के लिए पांच लाख रुपए देने की घोषणा की। कहा कि यह धनराशि महिला मंगल दलों की समस्त बहिनों की तरफ से भगवान तुंगनाथ को भेंट हैं। उन्होंने क्षेत्र की महिला मंगल दलों को शीघ्र उनकी मांगो के अनुरूप सामग्री देने की आश्वासन दिया। इस दौरान कथा व्यास आचार्य हरीश चंद्र बेंजवाल ने भगवान फलेश्वर तुंगनाथ की महिमा का वर्णन करते हुए कहा कि यहां निश्छल कामना से आराध्य की भक्ति अद्भुत फल प्रदान करती है।

इसलिए भगवान शिव यहां फलेश्वर तुंगनाथ के रूप में विराजमान हुए हैं। यह भूमि और पंचकोटी गांवों के समस्त निवासी धन्यभागी है, जिन्हें देवाधिदेव महादेव के सन्निकट होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। शिव पुराण का महात्म्य बताते हुए बोले कि इसमें भगवान शिव का सर्वस्व है। यहाँ निर्मल शिव पुराण, धर्म, अर्थ, काम और मोक्ष रूप चारों पुरुषार्थों को देने वाला है।

अतः सदा प्रेम पूर्वक इसे सुनना चाहिए। मंदिर समिति के अध्यक्ष मानवेन्द्र बर्तवाल ने बताया कि 3 मार्च को भव्य जलयात्रा और 4 मार्च को पूर्णाहुति के साथ कथा यज्ञ समाप्त होगा। इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता गम्भीर सिंह बिष्ट, उमेश चंद्र काण्डपाल, सुमन जमलोकी, मोहन चंद्र बर्त्वाल, मंडल अध्यक्ष तल्ला नागपुर त्रिलोचन भट्ट, हीरा राणा, भानु प्रताप रावत समेत बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top