उत्तराखंड

यूकेएसएसएससी भर्ती घोटाले में पूर्व अधिकारी गिरफ्तार..

यूकेएसएसएससी भर्ती घोटाले में पूर्व अधिकारी गिरफ्तार..

80 लाख में किया था सौदा..

परीक्षा लीक मामले में 23 लोग हो चुके गिरफ्तार..

 

 

 

 

 

 

 

 

 

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित स्नातक स्तरीय (VDO, VPDO आदि) भर्ती परीक्षा धांधली में उत्तराखंड स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की ताबड़तोड़ कार्यवाही जारी है। इस मामले में अब रिटायर्ड अधिकारी को भी गिरफ्तार किया गया है।

 

 

उत्तराखंड: अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित स्नातक स्तरीय (VDO, VPDO आदि) भर्ती परीक्षा धांधली में उत्तराखंड स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की ताबड़तोड़ कार्यवाही जारी है। इस मामले में अब रिटायर्ड अधिकारी को भी गिरफ्तार किया गया है। साथ ही अभी तक यूकेएसएसएससी परीक्षा लीक मामले में 23 लोग गिरफ्तार हो चुके है।

एसटीएफ द्वारा परीक्षा लीक मामले में जांच पंतनगर यूनिवर्सिटी में रिटायर्ड अधिकारी तक पहुंच गई है। एसटीएफ ने गहन पूछताछ और साक्ष्य / इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस के आधार पर दिनेश चंद्र जोशी, रिटायर्ड A.E.O. (असिस्टेंट एस्टेब्लिसमेंट ऑफिसर) को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त वर्तमान में कुसुमखेड़ा हल्द्वानी में रहता है।

आपको बता दे कि दिनेश चंद्र जोशी वर्ष 2006 से 2016 तक परीक्षा सेल पंतनगर यूनिवर्सिटी में कार्यरत रहा। यूनिवर्सिटी के परीक्षा और प्रिंटिंग कार्य के लिए लंबे समय से यूकेएसएसएससी परीक्षा प्रिंटिंग प्रेस आरआईएमएस लखनऊ के लोगों से जुड़ा था। जहां से परीक्षा के पूर्व में प्रश्न पत्र एक मध्यस्थ के माध्यम से प्राप्त कर हल्द्वानी और आसपास में छात्रों को दिए गए, जिसके एवज में 80 लाख रुपए मिले थे। एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह का कहना हैं कि पूछताछ के बाद महत्वपूर्ण कड़ियां इस मामले में जुड़ती जा रही हैं।

जिससे और लोगों की गिरफ्तारी भी संभव है। बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गड़बड़ी वाली सभी परीक्षाओं को निरस्त करने का आदेश दिए और दोषियों की संपति को जब्त करने के लिए भी कहा है। ऐसे में धांधली को लेकर सबसे अधिक चर्चाओं में रही यह परीक्षा रद्द तो होगी ही, लेकिन एसटीएफ ने इस जांच में नकल माफियाओं की कमर तोड़ दी है।

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top