उत्तराखंड

विधानसभा में हुईं भर्तियों पर माहौल गर्म, स्पीकर के फैसले पर सबकी निगाहें..

विधानसभा में हुईं भर्तियों पर माहौल गर्म, स्पीकर के फैसले पर सबकी निगाहें..

 

 

 

 

 

 

 

 

विधानसभा में बैक डोर से हुई भर्तियों में अब सभी की निगाहें विधानसभा अध्यक्ष पर टिकी हुई है वह विदेश दौरे से कॉमनवेल्थ पार्लियामेंट्री एसोसिएशन के सम्मेलन में भाग लेकर स्वदेश लौट चुकी हैं

 

उत्तराखंड: विधानसभा में बैक डोर से हुई भर्तियों में अब सभी की निगाहें विधानसभा अध्यक्ष पर टिकी हुई है वह विदेश दौरे से कॉमनवेल्थ पार्लियामेंट्री एसोसिएशन के सम्मेलन में भाग लेकर स्वदेश लौट चुकी हैं। मंगलवार या बुधवार को वह नई दिल्ली से देहरादून आ सकती हैं। बता दे कि विधानसभा की सभी भर्तियों की जांच कराए जाने के संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी स्पीकर से अनुरोध करने की बात कह चुके हैं।

 

इसलिए निगाहें स्पीकर खंडूड़ी के फैसले पर हैं। माना जा रहा है कि स्पीकर तात्कालिक परिस्थितियों में सबसे पहले पूरे मामले से जुड़े तथ्यों का पता लगाएंगी। इस बात की संभावना है कि मामले में जांच का निर्णय लेने से पहले वह मुख्यमंत्री से शिष्टाचार भेंट कर सकती हैं। इसके बाद वह किसी निर्णय पर पहुंचेंगी।

वहीं विधानसभा बैक डोर भर्ती मामले में हरीश रावत भी मैदान में कूद गए है उनके द्वारा दावा किया गया है कि कोई भी उनके रिश्तेदार किसी सगे संबंधी का नाम बता दें जो विधानसभा में भर्ती हुआ है अब पूरे उत्तराखंड की निगाहें विधानसभा अध्यक्ष के फैसले पर टिकी हुई है देखना होगा इस मामले में विधानसभा स्पीकर क्या निर्णय लेती है

विधानसभा में भर्ती पर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी सवाल उठाने से नहीं चूके। उनका कहना हैं कि विधानसभा कानून बनाती है, वहां न्याय होना चाहिए। उसके लिए लोक हित व राज्य हित सर्वोपरि होना चाहिए। भर्तियों के लिए नियम-कायदे बनें हैं उनका पालन हो। पारदर्शिता कहने के लिए नहीं दिखनी भी चाहिए।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top