देश/ विदेश

पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक जवान शहीद..

पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक जवान शहीद..

देश-विदेश: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया हैं। पुलिस के एक अधिकारी का कहना हैं कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने पुलवामा जिले के राजपुरा के हाजिन गांव में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। जिसके बाद आतंकवादियों के सुरक्षा बल पर गोलियां चलाने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। सुरक्षा बल ने भी गोलीबारी का जवाब दिया। पुलिस अधिकारी का कहना हैं कि शुरुआती गोलीबारी में एक जवान घायल हो गया था, जिसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। ऐसा माना जा रहा है कि घटनास्थाल पर तीन से चार आतंकवादी को घेर लिया गया हैं।

 

अरनिया सेक्टर में संदिग्ध ड्रोन..

आपको बता दें कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से भारतीय क्षेत्र में घुसने का प्रयास कर रहे एक संदिग्ध पाकिस्तानी निगरानी ड्रोन पर शुक्रवार को गोलीबारी की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बीएसएफ के सतर्क जवानों ने तड़के चार बजकर 25 मिनट पर जम्मू के बाहरी क्षेत्र में स्थित अरनिया सेक्टर में संदिग्ध ड्रोन को देखा। इसे गिराने के लिए सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने आधा दर्जन गोलियां चलाई जिसके बाद ड्रोन पाकिस्तान की ओर लौट गया।

 

बीएसएफ के प्रवक्ता का कहना हैं बल के चौकन्ना जवानों ने अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने का प्रयास कर रहे पाकिस्तान के एक छोटे ड्रोन पर गोलीबारी की। गोलीबारी की वजह से ड्रोन तुरंत ही लौट गया। उन्होंने कहा कि ड्रोन इलाके की निगरानी करने के लिए आया था। रविवार को यहां स्थित भारतीय वायुसेना के स्टेशन पर ड्रोन हमले के बाद से जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top