उत्तराखंड

कर्मचारियों ने होम आइसोलेशन में रहकर जताया विरोध..

नौ सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर डटे हैं एनएचएम कर्मचारी..

रुद्रप्रयाग: संविदा कर्मचारियों का बीमा कराने के समेत नौ सूत्रीय मांगों को लेकर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के कर्मचारी मंगलवार को होम आइसोलेशन में रहे, जबकि इससे पहले चार दिनों तक कर्मचारियों ने आधे दिन तक ही कार्य किया। जिससे स्वास्थ्य विभाग के 80 प्रतिशत से अधिक कार्य पूरी तरह से प्रभावित रहे। बता दें कि गत 28 मई से एनएचएम कर्मचारी अपनी मांगों के लिए आंदोलनरत हैं, लेकिन सरकार की ओर से उनकी मांगों पर कोई कार्रवाई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

 

जिससे आक्रोशित कर्मचारी नौ सूत्रीय मांगों को लेकर होम आइसोलेशन में चल गए है। संगठन के जिलाध्यक्ष विपिन सेमवाल ने बताया कि गत चार दिनों तक आधे दिन काला फीता बांधकर कार्य किया गया। उन्होंने कहा कि संविदा कर्मचारियों के साथ धोखा किया जा रहा है। कर्मचारी कोरोना महामारी में भी विभिन्न कार्यों का संपादन करते आ रहे थे।

 

लेकिन अब कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से कोविड पॉजिटिव मरीजों की स्वास्थ्य जाँच, कोविड टीकाकरण, चैक पोस्ट पर स्क्रीनिंग एवं सैंपलिंग ड्यूटी, आइसोलेशन वार्ड ड्यूटी, जनपद की विभिन्न लैब में जाँच रिपोर्ट का कार्य पूरी तरह बंद है। कहा कि यदि सरकार द्वारा कर्मचारियों की मांगों पर अमल नहीं किया जाता है तो प्रान्तीय कार्यकारिणी के आह्वान पर अग्रिम रणनीति पर विचार किया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top