उत्तराखंड

शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने दी शिक्षकों को बड़ी सौगात..

शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने दी शिक्षकों को बड़ी सौगात..

22 हजार शिक्षकों को जल्द मिलेगा टैबलेट..

 

 

 

 

 

 

 

 

 

शिक्षक दिवस पर उत्तराखंड में शिक्षकों को शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बड़ी सौगात दी है। बता दे कि शीघ्र ही 22 हजार प्राथमिक शिक्षकों टैबलेट वितरित किए जाएंगे।

 

 

उत्तराखंड: शिक्षक दिवस पर उत्तराखंड में शिक्षकों को शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बड़ी सौगात दी है। बता दे कि शीघ्र ही 22 हजार प्राथमिक शिक्षकों टैबलेट वितरित किए जाएंगे। ये घोषणा उन्होंने राष्ट्रीय शिक्षक दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में आयोजित पुरस्कार एवं शैक्षिक संवाद कार्यक्रम में की है।

इस दौरान उन्होंने शिक्षकों के लिये कई और घोषणाएं भी की है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्राथमिक शिक्षा को डिजिटल माध्यम से जोड़ने के लिये शीघ्र ही 22 हजार प्राथमिक शिक्षकों टैबलेट वितरित किए जाएंगे। बताया जा रहा है कि आधुनिकीकरण की तरफ उत्तराखंड आगे बढ़ रहा है। इसी दिशा में प्राइमरी शिक्षकों को टेबलेट वितरित किए जाएंगे।

इसके साथ ही सूबे के एक हजार विज्ञान शिक्षकों को राष्ट्रीय विज्ञान संस्थान बैंगलुरू में शैक्षणिक प्रशिक्षण दिया जाएगा। ऐसा इसलिए ताकि विज्ञान के क्षेत्र में छात्र-छात्राओं को और बेहत्तर ढंग से शिक्षा दी जा सके।

गौरतलब है कि राज्य के 22 हजार बेसिक शिक्षक जल्द ही टैबलेट की मदद से स्कूल में पढ़ाई कराते नजर आएंगे। केंद्र सरकार ने बेसिक शिक्षकों को टेबलेट देने की राज्य की योजना पर मुहर लगा चुकी है। टेबलेट योजना में प्रति शिक्षक 10 हजार रुपये मंजूर किए गए है। टेबलेट राज्य सरकार खुद खरीदकर देगी अथवा शिक्षकों को डीबीटी से धन देकर खरीदने की अनुमति दी जाएगी।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top