उत्तराखंड

उत्तराखंड में अभी-अभी कई इलाकों में भूकंप के झटके..

उत्तराखंड में अभी-अभी कई इलाकों में भूकंप के झटके..

रिक्टर स्केल पर 2.4 रही तीव्रता..

 

 

 

 

 

 

प्रदेश में लगातार भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे है। आज भी पौड़ी गढ़वाल समेत कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। जिससे लोगों के दिलों में दहशत का माहौल है। इन झटकों को जहां बड़े खतरे की चेतावनी माना जा रहा है तो वहीं राहत भी देखा जा रहा है।

 

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में लगातार भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे है। आज भी पौड़ी गढ़वाल समेत कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। जिससे लोगों के दिलों में दहशत का माहौल है। इन झटकों को जहां बड़े खतरे की चेतावनी माना जा रहा है तो वहीं राहत भी देखा जा रहा है। बता दे कि पौड़ी जनपद में सबसे ज्यादा भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.4 आंकी गई। बागेश्वर जनपद में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए।

बताया जा रहा है कि सुबह 10 बजकर 21 मिनट पर भूकंप आया था.पौड़ी गढ़वाल में 2.4 मैग्नीट्यूड का भूकंप था, जिसकी गहराई 5 किलोमीटर बताई जा रही है। भूकंप का केंद्र पौड़ी जिले के श्रीनगर गढ़वाल में था। ताजा झटकों के बाद लोगों में यह डर बना हुआ है कि यह किसी बड़े भूकंप के पहले का संकेत हो सकता है। माना जा रहा है कि प्रदेश में लंबे समय से बड़ा भूकंप नहीं आया है ऐसे में ये खतरनाक हो सकता है।

हल्के झटको से गैस धिरे धिरे बाहर आने से बड़ा खतरा टल भी सकता है। गौरतलब है कि उत्तराखंड प्राकृतिक आपदाओं के लिहाज से संवेदनशील क्षेत्र है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें यहां ऐसी आपदाओं के दौरान बेहद सक्रिय रहती हैं। पहले भी टिहरी, चमोली समेत कई इलाकों में विनाशकारी भूकंप आ चुके हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top