उत्तराखंड

देहरादून में पुलिस ने बरामद की पाँच करोड़ की स्मैक

देहरादून। नशे के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में पाँच करोड़ क़ीमत की एक किलो स्मैक के साथ ही आरोपियों को भी गिरफ़्तार किया है।

नन्दा की चौकी के पास एक बुलेरो गाड़ी में चैकिंग के दौरान पुलिस ने तीन अभियुक्तों राजू शेख पुत्र नसीमुद्दीन शेख, फूल सिह यादव पुत्र राम भरोसे और मंजु रहमान पुत्र प्यारोद्दीन शेख को अवैध 1 kg स्मैक व 01 रिवाल्वर मय 13 कारतूस सहित 8/21 एन0डी0पी0एस0 AcT में गिरफ्तार करने मे सफलता प्राप्त की । स्मैक की कीमत राज्य बाजार में दो करोड़ रुपये तथा अन्तराष्ट्रीय बाजार में कीमत पांच करोड रूपये है।

अभियुक्तों ने बताया कि फूल सिह यादव एवं राजू MH (मिलिट्री हॉस्पिटल) देहरादून में मिपाही के पद पर नियुक्त है तथा मंजूर रहमान अभियुक्त राजू का चचेरा भाई है । इन तीनो द्वारा देहरादून में नशे में अच्छा पैसा होने व उक्त धन्धे में मोटी रकम कमाने के लालच में विगत पाँच माह में मंजूर रहमान और राजू शेख़ से प0 बंगाल से स्मैक मँगाकर विभिन्न कालेजो के छात्रो आदि को मोटे दाम पर स्मैक बेचने की स्वीकारोक्ति की। बरामदा रिवाल्वर फुल सिंह यादव के नाम रजिस्ट्रड होना बताया। रिवाल्वर का प्रयोग लोगों को डराने धमकाने एंव प्रभाव में लेने के लिए प्रयोग किया जाता था। जिसके विरुद्ध आम्र्स एक्ट मे कार्यवाही की जायेगी। पुलिस के मुताबिक़, अभियुक्तों ने देहरादून एवं आसपास कई नशा तस्करों के सम्बन्ध में तथा वेस्ट बंगाल के कई तस्करों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी गयी है। जिनको पीसीआर पर लेकर महत्वपूर्ण जानकारी ली जायेगी। इनकी निशानदेही पर इनके घर व आसपाम सर्च आपरेशन किया जायेगा।

इस सफलता पर थाना प्रेमनगर की पुलिस टीम को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा 2500, पुलिस उप महानिरीक्षक गढ़वाल परीक्षेत्र 5000 तथा अपर पुलिस महानिदेशक (L/O) द्वारा 10000 रुपए ईनाम की घोषणा की गई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top