उत्तराखंड

चारधाम यात्रा- इस बार अलग यूनिफार्म में नजर आएंगे डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ..

चारधाम यात्रा- इस बार अलग यूनिफार्म में नजर आएंगे डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ..

 

 

 

 

 

 

इस बार चारधाम यात्रा मार्ग पर तीर्थयात्रियों को बेहतर सेवा देने के लिए स्वास्थ्य विभाग डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ के लिए अलग पोशाक तैयार कर रहा है।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: इस बार चारधाम यात्रा मार्ग पर तीर्थयात्रियों को बेहतर सेवा देने के लिए स्वास्थ्य विभाग डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ के लिए अलग पोशाक तैयार कर रहा है। इसके लिए विभाग की ओर से यूनिफार्म का डिजाइन और रंग तय करने के लिए एजेंसियों से परामर्श लिया जा रहा है। चारधाम यात्रा 22 अप्रैल से शुरू होगी।

25 अप्रैल को केदारनाथ धाम के कपाट खुलेंगे तो 27 अप्रैल को बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलेंगे। अक्षय तृतीया के दिन परंपरा के अनुसार गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खुलते हैं। हालांकि अक्षय तृतीया 22 अप्रैल को पड़ रही है, लेकिन मंदिर समितियां दोनों धामों के कपाट खोलने के शुभ मुहूर्त की घोषणा करेंगी।

इस बार केंद्र और राज्य सरकारों का फोकस चारधाम यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने पर है। केदारनाथ और यमुनोत्री धाम के बीच पैदल मार्ग में जहां मेडिकल हेल्थ कैंप और डॉक्टरों की संख्या बढ़ाई जाएगी। पैदल मार्ग पर तैनात डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ को श्रद्धालु आसानी से पहचान सके।

पहली बार चारधाम यात्रा मार्ग पर तैनात किए जाने वाले डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ के अलग यूनिफार्म तैयार करने की कवायद चल रही है। स्वास्थ्य सचिव डॉ. आर. राजेश कुमार का कहना है कि यूनिफार्म के लिए कंसलटेंसी एजेंसियों के साथ भी परामर्श लिया जा रहा है।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top