उत्तराखंड

डीएम करेंगे शिक्षक संगठनों के साथ संवाद..

डीएम करेंगे शिक्षक संगठनों के साथ संवाद..

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। जनपद के अंतिम छोर तक संचालित विभिन्न विकास कार्यक्रमों, योजनाओं, स्थानीय जन शिकायतों एवं समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित जनपद शिक्षक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ संवाद करेंगे। पांच दिसम्बर को जिला कार्यालय में पूर्वाह्नन 10 से 11 बजे तक आयोजित होने वाले संवाद कार्यक्रम के लिए जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी व जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक शिक्षा को निर्देशित करते हुए कहा कि शिक्षक संगठनों के पदाधिकारियों को उक्त निर्धारित तिथि पर आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग कराना सुनिश्चित करें।

 

नये मतदाताओं का नाम सूची में शामिल करने का अभियान जारी
महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में छात्र-छात्राओं के लिए लगाया गया है स्टाल
रुद्रप्रयाग। जनपद की स्वीप टीम की ओर से 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में शामिल करने के लिए विशेष अभियान के तहत जनपद के माध्यमिक एवं महाविद्यालयों, पॉलिटेक्निक, आईटीआई, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है।
जनपद के सबसे बड़े राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में छात्र-छात्राओं के लिए मतदाता सूची में नाम दर्ज करने के लिए जागरूकता स्टाल लगाया गया है।

बीएससी द्वितीय वर्ष के छात्र रोहित भट्ट ने बताया कि महाविद्यालय के अध्यापकों द्वारा भी छात्र-छात्राओं को वोटर कार्ड बनवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। प्राचार्य पुष्पा नेगी, डाॅ दलीप सिंह बिष्ट, जितेन्द्र सिंह, ममता भट्ट, मनीषा सिंह एवं स्वीप टीम द्वारा छात्र-छात्राओं को राष्ट्रीय महत्व के इस कार्य में सहयोग करने के लिए फार्म संख्या 6, 7 एवं 8 के बारे में जानकारी देते हुए प्रेरित किया जा रहा है।

पिछले सप्ताह जिले के मुख्य शिक्षा एवं समन्वयक स्वीप विनोद प्रसाद सिमल्टी द्वारा जिले के प्रधानाचार्यों को बैठक में ईएलसी के बारे में आवश्यक जानकारी प्रदान करते हुए अपने अपने क्षेत्रों में जनजागरूकता बढ़ाने के लिए भी कहा गया। कार्यक्रम के तहत अटल उत्कृष्ट राइंका ऊखीमठ, अटल उत्कृष्ट राइंका गैंठाणा सहित जिले के विभिन्न विद्यालयों में ईएलसी का गठन करते हुए मतदाता सूची में नाम दर्ज करने के साथ-साथ वोटर कार्ड बनाने की प्रक्रिया से अवगत कराया जा रहा है।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top