उत्तराखंड

डीएम ने गोद लिए स्कूल में बच्चों को पढ़ाया और बच्चों को कॉपी-पेन्सल बाँटी

रुद्रप्रयाग। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने विकासखण्ड अगस्त्यमुनि के अंतर्गत गोद लिए गये राजकीय प्राथमिक विद्यालय धारकोट का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने प्रधानाध्यापक के कक्ष में जाकर उपस्थिति पंजिका का अवलोकन किया। साथ ही छात्र-छात्राओं की उपस्थिति पंजिका की भी जांच की। जिसमें सभी छात्र-छात्राये उपस्थित पाये गये।

 

विद्यालय में 02 अध्यापिकाये कार्यरत एवं 47 छात्र छात्राये अध्ययनरत है। विद्यालय में सभी छात्र-छात्राये व शिक्षक उपस्थित पाये गये। जिलाधिकारी ने कक्षा 05 में जाकर बच्चो को ब्लैकबोर्ड पर गणित के महत्तम समापवत्र्तक, लघुत्तम समापवत्र्तक, गुणनखण्ड, कक्षा 02 के छात्रो को जोड, घटना, पहाडे, संख्या को शब्दों में लिखना, वर्तनी के बारे में पढ़ाया। साथ ही जिलाधिकारी ने छात्र-छात्राओं को सामान्य ज्ञान के प्रश्न भी पूछे, जिसका उत्तर बच्चों ने बखूबी से दिया। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा विद्यालय के सभी बच्चों को काॅपी, पेंसिल, रबर, मोजे दिये। साथ ही दीपावली की शुभकामनाये देते हुए चाॅकलेट, मिठाई वितरित की।

इस अवसर पर प्रधानाध्यापिका सविता शैली, सहायक अध्यापिका सुरेशी पंवार उपस्थित थी। इसके पश्चात जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय धारकोट का निरीक्षण किया। विद्यालय में शिक्षकों की उपस्थित पंजिका एवं छात्र-छात्राओ की उपस्थित पंजिका का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी द्वारा विद्यालय के छात्र-छात्राओं को दीपावली की शुभकामनायें देते हुए चाकलेट व मिठाई दी गयी। जिलाधिकारी को बताया गया कि विद्यालय में 02 अध्यापक कार्यरत है तथा 24 छात्र-छात्राये विद्यालय के अध्यनरत है। इस मौके पर प्रभारी प्रधानाध्यापक महावीर सिंह नेगी, सहायक अध्यापक प्रकाश नौटियाल उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top