उत्तराखंड

शिक्षा और स्वास्थ्य में मदद करने वाले बैंकों में ही रहेंगे सरकारी खाते…

शिक्षा और स्वास्थ्य में मदद करने वाले बैंकों में ही रहेंगे सरकारी खाते..

डीएम मूयर दीक्षित ने ली जिले के सभी बैंक प्रबंधकों की बैठक,

सीएसआर के माध्यम से शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं में कार्य करने के दिए निर्देश..

 

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बैंक प्रबंधकों के साथ बैठक आहूत करते हुए काॅर्पोरेट सोशल रिस्पोंसबिलिटी (सीएसआर) के माध्यम से जिले में बेहतर शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए कार्य करने को कहा, जिसके लिए उन्होंने सभी बैंको को एक सप्ताह में प्रस्ताव उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

बैठक में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जिले में संचालित बैंकों को सक्रिय रूप से सीएसआर के तहत कार्य करने को कहा। उन्होंने कहा कि बैंकों को जिले के लोगों के प्रति अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन अनिवार्य रूप से करना चाहिए। सीएसआर इसका एक बड़ा माध्यम है। जिलाधिकारी ने कहा कि शिक्षा एवं स्वास्थ्य ऐसे क्षेत्र हैं, जो सीधे तौर पर आम जनमानस से जुड़े हुए हैं।

जनपद के छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य के लिए बेहतर संसाधन उपलब्ध कराए जाने तथा आम जनमानस को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराये जाने को लेकर इस दिशा में कार्य कराने को कहा, ताकि जनपद के छात्र-छात्राओं एवं चिकित्सालयों में आने वाले आम जनमानस को इसका लाभ प्राप्त हो सके।

उन्होंने बैंको को यह भी हिदायत दी कि उन्हीं बैंकों में सरकारी खातों का संचालन किया जाएगा जो बैंक इस दिशा में बेहतर ढंग से सहयोग एवं कार्य करेंगे। बैठक में लीड बैंक अधिकारी धन सिंह डुंगरियाल, मुख्य शिक्षा अधिकारी यशवंत सिंह चैधरी, एसबीआई, पीएनबी, आईडीबीआई, पंजाब एंड सिंध बैंक, यूजीबी बैंक, यूनियन बैंक, बैंक आफ इंडिया, इंडसइंड बैंक आदि बैंकों के प्रबंधक मौजूद रहे।

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top