उत्तराखंड

डीएम मयूर दीक्षित ने अपनाया कड़ा रूख, जिला प्रोग्राम प्रबंधक का रोका वेतन..

अगस्त्यमुनि ब्लाॅक की नहीं की जा रही थी नियमित डाटा एंट्री..

डीएम ने ली स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक..

डिलीवरी के दौरान हुई महिला की मृत्यु की रिपोर्ट पेश करने के दिए निर्देश..

कर्मचारियों एवं डाॅक्टरों का धरातल पर कार्य करना बेहद जरूरी: मयूर..

 

 

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जिला कार्यालय सभागार में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक ली, जिसमें जिलाधिकारी ने जिले में स्वास्थ्य योजनाओं, जन्म दर एवं मृत्यु दर, टीबी, एनएचएम, एचआईवी, डिलीवरी की स्थिति एवं सुविधाओं, सीएचसी समेत अन्य मामलों की समीक्षा की। साथ ही अगस्त्यमुनि ब्लॉक की नियमित डाटा एंट्री नहीं होने के चलते एनएचएम के जिला प्रोग्राम प्रबंधक हिमांशु नौटियाल का वेतन अग्रिम आदेशों तक रोक दिया है।

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कहा कि स्वास्थ्य के कर्मचारियों एवं डाॅक्टरों का धरातल पर रहना एवं कार्य करना बेहद महत्वपूर्ण है। जिलाधिकारी ने डाॅक्टरों एवं नर्सिग स्टाफ को उनके क्षेत्र में पड़ने वाले गांव में समय-समय पर स्वास्थ्य एवं जागरूकता शिविर आयोेजित करने के निर्देश दिए।

 

जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय तम्बाकू कन्ट्रोल प्रोगाम के अधिकारियों को केदारनाथ यात्रा मार्ग को तम्बाकू मुक्त बनाने के लिए सख्त कदम उठाने के निर्देश देते हुए मंगलवार से ही यात्रा मार्ग पर तम्बाकू बेच रहे दुकानदारों पर जुर्माना लगाने एवं तम्बाकू पदार्थ जब्त करते हुए नष्ट करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जिले को टीबी एवं एचआईवी मुक्त बनाने को हर संभव प्रयास करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कल्याण योजना अधिकारी को योजना के तहत पंजीकृत बालक-बालिकाओं को समय पर उचित इलाज उपलब्ध न कराने पर फटकार लगाते हुए बच्चों के इलाज में हीलाहवाली न बरतने को कहा।

 

उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कल्याण योजना के लिए हर समय वाहन उपलब्ध रखवाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने अप्रैल माह में जिला अस्पताल में डिलीवरी के लिए पहुंची एक महिला की मृत्यु के मामले में सुनवाई करते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी से पूरे मामले की विस्तृत रिपोर्ट पेश करने को कहा। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को जिले की स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार के लिए समय-समय पर सुझाव देने की अपील की। बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ बीके शुक्ला, एसीएमओ डाॅ विमल सिंह गुसाई, डाॅ हेमा असवाल, डाॅ महिमा रावत, डाॅ मोनिका राणा, बाल विकास परियोजना अधिकारी हिमांशु बडोला सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top