उत्तराखंड

अधिवक्ताओं ने न्यायिक अधिकारियों पर लगाया गरिमापूर्ण व्यवहार न करने का आरोप..

अधिवक्ताओं ने न्यायिक अधिकारियों पर लगाया गरिमापूर्ण व्यवहार न करने का आरोप..

धरना देते हुये अधिवक्ताओं ने किया कार्य बहिष्कार..

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। न्यायिक अधिकारियों की ओर से अधिवक्ताओं के साथ गरिमापूर्ण व्यवहार न किये जाने पर रुद्रप्रयाग जिला कोर्ट के अधिवक्ताओं ने कार्य बहिष्कार करते हुये कोर्ट परिसर में धरना-प्रदर्शन किया। वहीं दूसरी ओर अधिवक्ताओं के कार्य बहिष्कार के चलते कोर्ट परिसर पहुंचे फरियादियों को काफी समस्याओं का भी सामना करना पड़ा। अधिवक्ताओं का कहना है कि बैंच और अधिवक्ताओं के बीच अच्छा सामांजस्य होना जरूरी है।

जिला कोर्ट रुद्रप्रयाग में धरने पर बैठे अधिवक्ताओं ने कहा कि बार कौंसिल आफ उत्तराखण्उ के आहवान पर दो घंटे तक शांतिपूर्ण तरीके से धरना दिया गया। साथ ही अधिवक्ता दिनभर अपने कार्याें से विरत रहे। कहा कि अधिकांश न्यायिक अधिकारी अधिवक्ताओं से अच्छा व्यवहार नहीं कर रहे हैं। साथ ही न्याय प्रक्रिया में साथ नहीं दे रहे हैं। जिस कारण अधिवक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में यही स्थिति बनी हुई है।

विवश होकर अधिवक्ताओं को कार्य बहिष्कार करते हुये धरना-प्रदर्शन करना पड़ रहा है। आगे भी स्थिति नहीं सुधरी तक कठोर निर्णय लिया जायेगा। इस मौके पर कर्णपाल सिंह रौथाण, जीतपाल सिंह कठैत, कुंवर सिंह रावत, रामकृष्ण नौटियाल, प्यार सिंह नेगी, अरूण वाजपेई, आशीष नेगी, प्रदीप जगवाण, गंभीर सिंह रावत, महावीर सिंह बुटोला, अर्जुन सिंह नेगी, केपी ढौंडियाल सहित अन्य मौजूद थे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top