उत्तराखंड

चमोली आपदा: ग्लेशियर टूटने से आयी आपदा, मदद के लिए आगे आए भारतीय टीम के ऋषभ पंत..

चमोली आपदा:  ग्लेशियर टूटने से आयी आपदा, मदद के लिए आगे आए भारतीय टीम के ऋषभ पंत..

उत्तराखंड: जोशीमठ के नजदीक ग्लेशियर टूटने के चलते आई भीषण बाढ़ में जानमाल का बहुत नुकसान हुआ है, जिसमें सहायता हेतु भारतीय टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत आगे आए हैं। उन्‍होंने बचाव हेतु एक मैच की फीस देने की घोषणा की है।

आपको बता दें कि भारत एवं इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में पंत भारतीय टीम के सदस्य हैं। बीते रविवार सुबह हुई दुखद वारदात के पश्चात लगभग 150 लोगों के लापता होने और उनके मरे जाने की आशंका है। साथ ही 10 से अधिक लोगों की लाश जब्त कर ली गई हैं। पंत ने लोगों से भी अपील की कि वे भी मदद के लिए आगे आये।

 

पंत ने एक ट्वीट में कहा कि उत्तराखंड में हुए हादसे से काफी दुख हुआ। राहत, बचाव हेतु में अपनी मैच फीस देना चाहूंगा और अधिक लोगों से मदद करने की अपील करूंगा। हरभजन सिंह ने ट्वीट किया कि उत्तराखंड के लोग धीरज से काम ले। हर किसी की सलामती की प्रार्थना करता हूं। अभी बचाव अभियान चल रहा है।

भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने जान गंवाने वालों के परिवार हेतु 2 लाख रुपये अनुग्रह राशि की घोषणा की है। आपदा में गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए 50,000 रुपये का मुआवजा प्रदान किया है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी सभी मृतकों के परिवारों को 4 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top