उत्तराखंड

डीजल से भरा टैंकर अलकनंदा में समाया, दो लोग लापता..

डीजल से भरा टैंकर अलकनंदा में समाया, दो लोग लापता..

 

 

उत्तराखंड: ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिरोबगड़ के समीप देर रात बादल फटने से भारी तबाही हुई। डीजल से भरा टैंकर अलकनंदा नदी में जा गिरा। जबकि सड़क किनारे खड़े कई वाहन मलबे की चपेट में आ गए। पुलिस और एसडीआरएफ ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। इसके बाद रेस्क्यू दल राहत व बचाव कार्य में जुट गया। सिरोबगड़ में शाम तक यातायात बहाल नहीं हो पाया था। छोटे वाहनों को श्रीनगर-कीर्तिनगर-बडियारगड-तिलवाड़ा मोटर मार्ग से भेजा जा रहा है।

 

बृहस्पतिवार देर रात 12 से 1 बजे के बीच मूसलाधार बारिश के दौरान सिरोबगड़ के ऊपरी तरफ बादल फटने से भारी मलबा बद्रीनाथ हाईवे पर आ गया। इस दौरान हाईवे किनारे खड़ा डीजल से भरा टैंकर मलबे के सैलाब में सीधे अलकनंदा नदी में जा गिरा। टैंकर में सवार चालक सहित एक अन्य व्यक्ति के लापता होने की बात कही जा रही है। इसके अलावा सिमेंट से भरा ट्रक भी पानी व मलबे के उफान में सड़क से नीचे लटक गया। जबकि दो कारें मलबे में दब गई।

 

अतिवृष्टि के कहर का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि प्रभावित क्षेत्र में हाईवे पर एक किमी के क्षेत्र में जगह-जगह मलबा भरा हुआ है और यहां यातायात ठप है। सूचना मिलते ही रुद्रप्रयाग पुलिस उपाधीक्षक जीएल कोहली व कोतवाल जयपाल सिंह नेगी जैसे-तैसे मौके पर पहुंचे। वहीं, श्रीनगर से थाना प्रभारी हरिओम राज चौहान व वरिष्ठ उप निरीक्षक रणवीर चंद्र रमोला मय फोर्स मौके पर पहुंचे।

 

 

वहीं, टीम लीडर दीपक मेहता के नेतृत्व में एसडीआरएफ के जवान मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू शुरू किया। उन्होंने क्षेत्र में फंसे वाहनों में सवार लोगों को खाने के पैकेट वितरित किए। इसके बाद रेस्क्यू दल ने नदी में गिरे टैंकर में सवार बताए जा रहे दो लोगों की खोजबीन शुरू की। श्रीनगर के थाना प्रभारी हरिओम राज चौहान का कहना हैं कि टैंकर और उसमें सवार दो लोगों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। मलबा में फंसे तीन वाहनों को रेस्क्यू दल ने किसी तरह बाहर निकाला। छोटे वाहनों को श्रीनगर-बडियारगढ़ मार्ग पर डायवर्ट किया गया है। जबकि बड़े वाहन प्रभावित क्षेत्र के दोनों तरफ खड़े रहे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top