उत्तराखंड

पत्नी के मायके के सामने युवक की गोली मारकर हत्या..

पत्नी के मायके के सामने युवक की गोली मारकर हत्या..

उत्तराखंड: हल्द्वानी के चांदमारी काठगोदाम में बृहस्पतिवार की शाम ढाबा मालिक की सीने में गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात पत्नी के मायके के पास हुई। पिता और बहन पत्नी पर हत्या की साजिश का आरोप लगा रहे हैं। चांदमारी निवासी अमित कुमार (32) पुत्र मंगल प्रसाद ने सलड़ी में ढाबा खोल रखा था। बृहस्पतिवार शाम वह ढाबे से लौटने के बाद रुद्रपुर तहसील में कार्यरत अपनी बहन शालिनी को लेने के लिए बाइक से काठगोदाम के लिए निकला लेकिन पुल पर जाम होने के कारण वह नहीं जा सका।

 

बहन खुद ही घर चली आई। इस बीच, किसी व्यक्ति ने घर पहुंचकर शालिनी को सूचना दी कि उसका भाई गली में लहूलुहान पड़ा है। बहन मौके पर पहुंची तो भाई लहूलुहान पड़ा था। उसकी बाइक दूर खड़ी थी। घटना की सूचना मिलने के बाद काठगोदाम पुलिस मौके पर पहुंची।
पुलिस अमित को लेकर एसटीएच पहुंची लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। गोली सीने में दाहिने तरफ मारी गई थी। बहन और पिता हत्या के मामले में पत्नी पर शक जता रहे हैं। बहन शालिनी ने बताया कि अमित ने दस साल पहले घर से तीन घर छोड़कर रहने वाली निकिता से प्रेम विवाह किया था।

 

दोनों की सात साल की बेटी है। दंपती में अनबन होने पर निकिता चार महीने पहले अपने मायके चली गई थी। उसने बेटी को अमित के पास छोड़ दिया था। पत्नी ने सितंबर में अमित और उसके पिता के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया था।शालिनी के अनुसार निकिता ने धमकी थी कि वह अमित को नहीं छोड़ेगी। पुलिस ने दो महीने पहले अमित और उसके पिता मंगल को दहेज उत्पीड़न में गिरफ्तार किया था। थाने में पिता को पुलिस ने पीटा भी था। एसएसपी सुनील कुमार मीणा का कहना है कि पुलिस मृतक अमित की पत्नी और अन्य बिंदुओं को केंद्र में रखकर कातिलों की तलाश कर रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top