उत्तराखंड

सीओ ने किया राजकीय सम्पत्ति का बारीकी से निरीक्षण..

सीओ ने किया राजकीय सम्पत्ति का बारीकी से निरीक्षण..

कोतवाली सोनप्रयाग का जायजा लेकर कर्मचारियों को दिए निर्देश..

 

 

रुद्रप्रयाग। पुलिस उपाधीक्षक गुप्तकाशी हर्षवर्द्धनी सुमन ने कोतवाली सोनप्रयाग का अर्द्धवार्षिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कोतवाली परिसर, कोतवाली कार्यालय व बैरक के साथ ही भोजनालय का निरीक्षण कर साफ-सफाई का जायजा लिया, जबकि कार्यालय अभिलेख संबंधी विवरण एवं समस्त राजकीय सम्पत्ति का बारीकी से निरीक्षण किया।

सीओ सुमन ने कोतवाली से संचालित होने वाले सीसीटीएनएस एवं अन्य ऑनलाइन पोर्टल एनसीआरपी का भी निरीक्षण कर लम्बित चल रहे प्रकरणों का यथाशीघ्र निर्धारित समयावधि में निस्तारण किए जाने के लिए निर्देशित किया। कोतवाली को आवन्टित शस्त्र एवं एम्युनिशन की साफ सफाई चेक की। उन्होंने प्रभारी निरीक्षक को निर्देशित किया कि समय-समय पर शस्त्रों की हैंडलिंग एवं साफ सफाई किया जाना सुनिश्चित किया जाए। वर्तमान में प्रचलित माल के निस्तारण की समीक्षा की गई। प्रभारी निरीक्षक को इस ओर विशेष ध्यान दिए जाने के लिए कहा। उन्होंने कोतवाली को आवंटित आपदा प्रबंधन उपकरणों का भौतिक रूप से निरीक्षण करते हुए उपस्थित कार्मिकों से इनके उपयोग की जानकारी ली। प्रभारी निरीक्षक को निर्देशित किया कि एसडीआरएफ के सहयोग से थाना कार्मिकों को आपदा प्रबंधन उपकरणों के बारे में प्रशिक्षण प्रदान करवाया जाए।

साथ ही आगामी केदारनाथ यात्रा के दृष्टिगत पुलिस विभाग से संबंधित आवश्यक तैयारियां किये जाने के लिए निर्देशित किया। जिस किसी सामग्री की आवश्यकता हो, उसका आंकलन करते हुए पुलिस अधीक्षक को समय से मांग पत्र प्रेषित किये जाने के लिए कहा। इसके अलावा कोतवाली सोनप्रयाग में नियुक्त सभी कार्मिकों के सम्मेलन को लेकर दिये गये दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी एवं मेहनत से किये जाने के निर्देशित किया। इस अवसर पर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली सोनप्रयागयोगेन्द्र सिंह गुसाईं, चौकी प्रभारी गौरीकुण्ड ललित मोहन भट्ट सहित कोतवाली सोनप्रयाग का स्टाफ उपस्थित था।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top