देश/ विदेश

मुंबई के अस्पतालों में गहराया कोरोना संकट..

मुंबई

मुंबई के अस्पतालों में गहराया कोरोना संकट..

 

200 से ज्यादा डॉक्टर कोविड पॉजिटिव..

 

देश-विदेश: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पिछले 72 घंटों में 200 से अधिक आवासीय डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मुंबई में कोविड-19 मामलों की बढ़ती संख्या के साथ, शहर के अस्पतालों को कर्मचारियों की कमी का सामना करना पड़ रहा है।

सार्वजनिक और निजी अस्पतालों में कई डॉक्टर, नर्स और अन्य स्वास्थ्य कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। महाराष्ट्र एक बार फिर से कोरोना के सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में से एक है।

सूत्रों के अनुसार मुंबई में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए 200 डॉक्टरों के साथ पूरे राज्य में संक्रमित डॉक्टरों की संख्या 291 पार कर गई है। महाराष्ट्र स्टेट एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स (एमएआरडी) के अध्यक्ष डॉ अविनाश दहिफले ने कहा कि शहर में रेजिडेंट डॉक्टरों की कमी है जिसके कारण रोगियों की देखभाल में परेशानी हो रही है।

अस्थायी आधार पर रखे जा रहे डॉक्टर और नर्स..

पूरी तरह से अपना टीकाकरण करा चुके स्वास्थ्य कर्मियों को हो रहे संक्रमण के कारण कई निजी अस्पतालों ने अस्थायी आधार पर डॉक्टरों और नर्सों को नियुक्त किया है। बुधवार को, बांद्रा के लीलावती अस्पताल ने कोविड के कारण नर्सिंग स्टाफ और डॉक्टरों की 30% कमी की सूचना दी। अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ वी रविशंकर ने कहा, “उनमें से कुछ को हमारे यहां ही मध्यम लक्षणों के साथ भर्ती कराया गया है,

जबकि अन्य घर पर आइसोलेट हैं।” उन्होंने कहा, “मैंने सुचारू कामकाज सुनिश्चित करने के लिए अस्थायी आधार पर डॉक्टरों और नर्सों को काम पर रखना शुरू कर दिया है।” मुंबई सेंट्रल के वॉकहार्ट अस्पताल में कम से कम 30 कर्मचारी वर्तमान में कोविड पॉजिटिव हैं, जिनमें 17 डॉक्टर और नर्स शामिल हैं।

किसी भी डॉक्टर को गंभीर बीमारी नहीं..

महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स (MARD) द्वारा साझा किए गए डेटा से पता चला है कि गुरुवार तक, 290 रेजिडेंट डॉक्टर सार्वजनिक अस्पतालों में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं।

एमएआरडी के अध्यक्ष डॉ अविनाश दहिफले ने कहा, “3 जनवरी के बाद से यह भारी वृद्धि है। तब 70 डॉक्टर पॉजिटिव पाए गए थे। हालांकि किसी भी डॉक्टर को गंभीर बीमारी नहीं है। उनमें से ज्यादातर और हल्के से मध्यम श्रेणी में हैं।”

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top