देश/ विदेश

गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले पर हुई हिंसा का आरोपी दीप सिद्धू को कर लिया गिरफ्तार…

गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले पर हुई हिंसा का आरोपी दीप सिद्धू को कर लिया गिरफ्तार…

देश-विदेश : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर हिंसा के मामले में मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को गिरफ्तार कर लिया गया है. दीप सिद्धू पर दिल्ली पुलिस ने 1 लाख रुपये का इनाम रखा हुआ था. खबर है कि सिद्धू को स्पेशल सेल ने पंजाब के जिरकपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है.

 

जानकारी के अनुसार स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव ने सिद्धू की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. यादव ने कहा कि मगंलवार को दिन में दिल्ली पुलिस एक प्रेस वार्ता कर गिरफ्तारी के बारे में और जानकारी देगी. बता दें हिंसा के बाद से ही सिद्धू अलग-अलग जगहों से फेसबुक लाइव कर रहा था. उसने किसान नेताओं पर भी गंभीर आरोप लगाए. इस मामले में सिद्धू के फेसबुक लाइव में टेक्निकल हेल्प एक महिला मित्र करती थी जो देश से बाहर रहती है. इसका भी खुलासा दिल्ली पुलिस अपनी प्रेस वार्ता में करेगी. फेसबुक लाइव के दौरान किसी किस्म के इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस से बचने के लिए सिद्धू, विदेश में बैठी महिला मित्र की मदद लेता था.

26 जनवरी को निकली थी ट्रैक्टर रैली…

जांच एजेंसियां सिद्धू की महिला मित्र की भूमिका की भी जांच करेंगी. गौरतलब है कि केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की किसान संगठनों की मांग के समर्थन में 26 जनवरी को किसानों ने ट्रैक्टर परेड निकाली थी और इस दौरान किसानों और पुलिस के बीच झड़पें हुई थीं. इस दौरान बहुत से प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर चलाते हुए लाल किले तक पहुंच गए थे और उन्होंने वहां प्राचीर पर एक धार्मिक झंडा लगा दिया था.

 

गौरतलब है कि दीप सिद्धू ने कुछ दिन पहले ही फेसबुक लाइव के जरिए किसान नेताओं को खुली चेतावनी दे दी थी. खुद को गद्दार कहे जाने से नाराज सिद्धू ने किसान नेताओं को धमकी दी थी कि ‘अगर उन्‍होंने अपना मुंह खोला और किसान आंदोलन की अंदर की बातें खोलनी शुरू कीं तो इन नेताओं को भागने का रास्‍ता भी नहीं मिलेगा.’ दीप सिद्धू ने कहा कि ‘मेरी बात को डायलॉग न समझें , ये बात याद रखना, मेरे पास हर बात की दलील है. मानसिकता बदलो.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top