उत्तराखंड

उत्तराखंड में 10 जून तक जारी रहेगा कर्फ्यू? सरकार बना रही कोविड कर्फ्यू का नया प्लान..

उत्तराखंड में 10 जून तक जारी रहेगा कर्फ्यू? सरकार बना रही कोविड कर्फ्यू का नया प्लान..

उत्तराखंड: प्रदेश में सरकार द्वारा अगले 14 दिनों का ढांचा तैयार कर लिया गया है। हालांकि सरकार 10 जून तक बाजारों को पूरी तरह खोलने के पक्ष में नहीं है। 25 मई तक कोविड कर्फ्यू है। 24 मई को प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण और कोविड कर्फ्यू के प्रभावों का आकलन करेगी और उसके बाद आगे की रणनीति पर निर्णय लेगी। राज्य के मैदानी जिलों में संक्रमण की कम होती दर से सरकार कुछ राहत में है। लेकिन कोरोना के मामले कम होने पर बाजारों को एक दिन छोड़कर खोला जा सकता है। इसमें भी शाम के वक्त बाजार बंद रहेंगे क्योंकि सरकार का मानना है कि शाम के वक्त बाजारों में ज्यादा भीड़ होती है।

 

शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल का कहना है कि उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण अगर बढ़ता है तो कर्फ्यू और भी ज्यादा सख्त होगा। लेकिन अगर मामलों में लगातार कमी आएगी तो सरकार इस पर ढील देने पर विचार कर सकती है। आपको बता दें कि उत्तराखंड में 25 मई तक कर्फ्यू लगाया गया है। 24 मई को प्रदेश सरकार कोरोनावायरस संक्रमण और कर्फ्यू के प्रभावों का आकलन करेगी। इसके बाद ही आगे की रणनीति पर काम किया जाएगा।

 

सुबोध उनियाल का कहना है कि सरकार कोविड-19 में कुछ ढील देने पर विचार कर सकती है लेकिन मामले बढ़े तो सख्ती आगे भी जारी रहेगी। 24 मई को पता चल पाएगा कि सरकार ने अगले 14 दिन का खाका क्या तैयार किया है? लेकिन यह जरूर तय है कि सरकार अभी पूरी तरह बाजार खोलने के पक्ष में नहीं है। इसका अर्थ यह भी हुआ कि उत्तराखंड में अभी 10 जून तक कर्फ्यू लगा रह सकता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top