उत्तराखंड

प्रवासीय भारतीय कोरोना महामारी में अपनो की मदद के लिए आगे आये..

प्रवासीय भारतीय कोरोना महामारी में अपनो की मदद के लिए आगे आये..

उत्तराखंड: कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए अमेरिका में रहने वाले प्रवासी भारतीयो ने मदद के लिए हाथ आगे बढाये है। माँ नंदा के मायके नौटी की बेटी संजना कैलखुरा रतूड़ी व बेटा दीपक नौटियाल ने अमेरिका से कोरोना किट भेजकर अपनी माटी के प्रति स्नेह व दया का भाव साबित कर दिखाया है । अमेरिका के न्यू जर्सी में रहने वाले प्रवासियों की मदद से भेजी गई कोरोना किट उप जिला अस्पताल कर्णप्रयाग के अधीक्षक डॉ0 राजीव शर्मा को सौपी गई।

 

इस अवसर पर डॉक्टर राजीव शर्मा ने कहा कि मैं प्रवासी भारतीय का ह्दय से धन्यवाद देना चाहता हूं आपने सात समुन्दर पार रहकर अपनी माटी के प्रति प्रेम को देखते हुए मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए है ।कोरोना महामारी से पूरी दुनिया परेशान है , चीन के बुहान से फैला मौत का यह वायरस दुनिया मे आतंक मचा रहा है । दुख की इस घड़ी में सात समुन्दर पार रहने वाले प्रवासी भारतीय देवदूत बनकर आगे आये है । चाहे पहाड़ो में आई आपदा हो या निर्धन लोगो की मदद करना हर एक मुसीबत में प्रवासियों ने अपनो की मदद की है।

 

अमेरिका के न्यू जर्सी में नौटी की रहने वाली प्रवासी संजना कैलखुरा रतूड़ी व दीपक नौटियाल ने अमेरिका में रहने वाले प्रवासी उत्तराखंडियों से धनराशि जुटा कर कोरोना किट भेजी गई है , प्रवासियों द्वारा भेजी गई यह मदद विभिन्न लोगो के माध्यम से अस्पताल तक पहुचाई जा रही है। आपको बता दे कि अमेरिका में रहने वाली प्रवासी भारतीय संजना कैलखुरा रतूड़ी से प्रोत्साहित होकर उनकी उनकी बेटी विधात्री रतूड़ी व दीपक नौटियाल की बेटी ईशानी नौटियाल ने कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए उत्तराखंड की मदद किये जाने को लेकर न्यू जर्सी में रहने वाले प्रवासी उत्तराखंडियो से 15000 डॉलर इकट्ठा कर यह सामग्री उत्तराखंड भेजी है । इस कोरोना किट में मास्क , सेनेटाइजर , दवाइयां , ऑक्सीमीटर व अन्य सामग्री है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top