उत्तराखंड

सल्ट उपचुनाव: कांग्रेस ने डोर-टू-डोर जनसंपर्क में झोंकी ताकत..

सल्ट उपचुनाव: कांग्रेस ने डोर-टू-डोर जनसंपर्क में झोंकी ताकत..

उत्तराखंड: सल्ट उपचुनाव में कांग्रेस फिलहाल बड़ी जनसभाओं से परहेज कर रही है। थराली उपचुनाव में मिले झटके को ध्यान में रखकर प्रमुख प्रतिपक्षी पार्टी बदली रणनीति के साथ चुनाव मैदान में है। प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष, प्रीतम सिंह से लेकर तमाम दिग्गज डोर-टू-डोर जनसंपर्क में ताकत झोंके हुए हैं।

 

कांग्रेस ने सल्ट उपचुनाव को लेकर प्रतिष्ठा का सवाल बना लिया है। अगर इस सीट पर जीत मिलती है तो अगले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए यह टानिक का काम करेगा। इसके साथ ही प्रदेश सरकार के खिलाफ पार्टी को एंटी इनकंबेंसी का संदेश देने में बड़ी कामयाबी भी मिल सकती है। पार्टी चुनाव प्रचार में पूरी ताकत लगा रही है। प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह पिछले एक पखवाड़े से क्षेत्र में ही डटे हैं।

आपको बता दे कि चमोली जिले की थराली विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस की जनसभा में उमड़ी भीड़ ने भाजपा को अलर्ट कर दिया था। पार्टी के रणनीतिकार इस रणनीति को दोहराना नहीं चाहते है। पार्टी के तमाम दिग्गज नेताओं की सात-आठ टीम अब अलग-अलग दौरा कर सीधे जन संपर्क कर रही हैं। हालांकि, पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत के पूरी तरह स्वस्थ होने की स्थिति में कांग्रेस 15 अप्रैल को चुनाव प्रचार बंद होने से पहले बड़ी जनसभा भी कर सकती है। जिससे इस कार्यक्रम को अंतिम क्षणों में ही अंजाम देने की तैयारी है, ताकि सत्तारूढ़ दल को हावी होने का मौका न दिया जा सके।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top