जिला पंचायत अध्यक्ष ने किया कालीमठ घाटी के विभिन्न गांवों का दौरान..

उत्तराखंड

भालू के आतंक से प्रभावित परिवारों को शीघ्र मुले मुआवजा: अमरदेई..

जिला पंचायत अध्यक्ष ने किया कालीमठ घाटी के विभिन्न गांवों का दौरान..

कालीमठ घाटी में बना है इन दिनों भालू का आतंक..

 

 

 

रुद्रप्रयाग:  जनपद के दूरस्थ क्षेत्र कालीमठ घाटी के विभिन्न गांवों में विगत कई दिनों से भालू का आतंक बना हुआ है। भालू के आतंक के कारणा ग्रामीणों का घरों से निकला मुश्किल हो गया है। भालू जहां कई ग्रामीणों पर जानलेवा हमला कर चुका है, वहीं कई मवेशियों को अपना निवाला बना चुका है। शनिवार को जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह ने भालू के आतंक से पीड़ित कालीमठ घाटी के विभिन्न गांवों का दौरा किया और वन विभाग को कार्यवाही करने के आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

कालीमठ घाटी के कालीमठ, कोटमा, खोन्नू, जालमल्ला सहित अन्य गांवों में भालू का आतंक बना हुआ है। इन दिनों ग्रामीण भालू के आतंक से काफी परेशान हैं। शनिवार को जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह विभिन्न गांवों में पहुंची और ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। इस दौरान ग्रामीणों ने जिला पंचायत अध्यक्ष को भालू के आतंक से निजात दिलाने की मांग की। जिस पर जिला पंचायत अध्यक्ष ने वन विभाग के अधिकारियों को मौके पर ही ग्रामीणों की समस्या पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि भालू के आतंक से जिन भी ग्रामीणों का नुकसान हुआ है, उनको शीघ्र मुआवजा दिया जाना चाहिये।

 

इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष अमदेई शाह ने क्षेत्रीय ग्रामीणों की अन्य समस्याओं को भी सुना और निराकरण का आश्वासन दिया। इस मौके पर डीफओ रुद्रप्रयाग वैभव कुमार, जिला उपाध्यक्ष युवा मोर्चा प्रदीप राणा, देवेंद्र राणा, क्षेत्र पंचायत सदस्य कालीमठ राकेश राणा, क्षेत्र पंचायत सदस्य जाल बलबीर सिंह, प्रधान कालीमठ गजपाल सिंह, प्रधान कोटमा आशा सती सहित अन्य मौजूद थे।

 

 

 

 


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top