उत्तराखंड

आयोग ने जारी किया 2023 के लिए परीक्षा कैलेंडर, पढ़िए पूरी खबर..

आयोग ने जारी किया 2023 के लिए परीक्षा कैलेंडर, पढ़िए पूरी खबर..

 

 

 

 

 

 

 

 

सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने वर्ष 2023 के लिए परीक्षा कैलेंडर जारी कर दिया है। इस कैलेंडर में 32 भर्ती परीक्षाओं का शेड्यूल है।

 

 

 

 

उत्तराखंड: सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने वर्ष 2023 के लिए परीक्षा कैलेंडर जारी कर दिया है। इस कैलेंडर में 32 भर्ती परीक्षाओं का शेड्यूल है। इसके अंतर्गत शासन से प्राप्त यूकेएसएसएससी की कुल 15 परीक्षाओं को भी इसमें शामिल किया गया है। अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए कैलेंडर आयोग की वेबसाइट http://www.psc.uk.gov.in पर भी अपलोड किया गया है।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ० राकेश कुमार, पूर्व आई.ए.एस. द्वारा आयोग के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये। इसी क्रम में बैठक में वर्ष 2023 के लिए परीक्षा कलेण्डर जारी कर दिया गया है। पहली परीक्षा राजस्व उपनिरीक्षक के लिए आठ जनवरी को आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर पूरा शेड्यूल देख सकते हैं।

बताया जा रहा है कि उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की महत्वपूर्ण परीक्षाओं जैसे पीसीएस परीक्षा 2023, लोअर पीसीएस परीक्षा 2023, सिविल जज जूनियर डिविजन परीक्षा 2023, आरओ/एआरओ परीक्षा-2023 एवं जेई परीक्षा 2023, वन क्षेत्राधिकारी परीक्षा 2023, एपीएस परीक्षा 2023 आदि के संदर्भ में आयोग की ओर से आगे की कार्यवाही शुरू की जा रही है।

वहीं उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से वर्ष 2023 में 5700 खाली पदों के लिए वैकेंसी निकाली जाएगी। एग्जाम कैलेंडर में तमाम परीक्षा की तारीखों और समय का निर्धारण करते हुए संघ लोक सेवा आयोग नई दिल्ली की ओर जारी परीक्षा तारीख को भी ध्यान में रखा गया है। इसके साथ ही उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन 8 भर्ती परीक्षा की जांच रिपोर्ट पर विधिक राय लेगा। इसके बाद फाइनल रिपोर्ट जारी की जाएगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top