उत्तराखंड

कोड योगी टीम देगी उत्तराखंड के बेरोजगारों को नौकरियां..

कोड योगी टीम देगी उत्तराखंड के बेरोजगारों को नौकरियां..

निर्धन युवाओं को मिलेगी वरीयता..

 

 

 

प्रदेश में बेरोजगारों को रोजगार देने का अभिनव प्रयोग शुरू हुआ है। सीएम पुष्कर धामी की पहल के बाद कोड योगी टीम ने बेरोजगारों को रोजगार देने की पहल शुरू की है।

 

उत्तराखंड: प्रदेश में बेरोजगारों को रोजगार देने का अभिनव प्रयोग शुरू हुआ है। सीएम पुष्कर धामी की पहल के बाद कोड योगी टीम ने बेरोजगारों को रोजगार देने की पहल शुरू की है। आईआईटी प्रशिक्षित युवाओं की कोड योगी टीम 10वीं पास से आईटीआई प्रशिक्षित युवाओं को नि:शुल्क प्रशिक्षण देकर अपनी कंपनी में रोजगार देगी।

 

आपको बता दे कि इसके लिए प्रदेश भर में चयन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। प्रदेश में बेरोजगार युवाओं को अब कोड योगी टीम रोजगार के अवसर मुहैया कराएगी। जानकारी के अनुसार देहरादून में आईआईटी प्रशिक्षित युवाओं ने अपनी प्रतिभा से एक कोड योगी कंपनी खोली। उन्होंने कंपनी को इस मुकाम पर पहुंचाया है कि वर्तमान में इस कंपनी का सालाना टर्नओवर 500 करोड़ से अधिक है।

 

सीएम पुष्कर धामी ने कंपनी के सीईओ प्रशांत चौधरी व अन्य सदस्यों से प्रदेश के बेरोजगारों को रोजगार के अवसर देने को लेकर चर्चा की। कंपनी प्रदेश के 10वीं पास से लेकर आईटीआई प्रशिक्षित युवाओं को नि:शुल्क प्रशिक्षण देकर अपनी कंपनी में रोजगार देगी, जिसका उन्हें सम्मानजनक वेतन मिलेगा।

बता दे कि इसके लिए युवाओं को लिखित परीक्षा से गुजरना होगा। 30 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले युवाओं का ही चयन प्रशिक्षण के लिए होगा। इसके लिए प्रदेश के सभी आईटीआई कॉलेजों व स्कूलों में लिखित परीक्षा कराई जा रही है।

 

कोड योगी टीम में चयन के लिए निर्धन युवाओं को वरीयता मिलेगी। सीएम के विशेष कार्याधिकारी राजू विष्ट ने कहा सीएम ने प्रदेश के बेरोजगारों के साथ ही निर्धन युवाओं को रोजगार से जोड़ने पहल की है। कहा निश्चित तौर पर इससे युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। सीएम की पहल पर कोड योगी टीम ने चयन प्रक्रिया शुरू की है। प्रदेश के आईटीआई कॉलेजों व विभिन्न स्कूलों में लिखित परीक्षा का आयोजन हो रहा है। निश्चित तौर पर इसके सार्थक परिणाम सामने आएंगे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top