उत्तराखंड

विकास की नवरत्न योजनाओं की पैरवी के लिए सीएम धामी जल्द करेंगे पीएम से मुलाकात..

विकास की नवरत्न योजनाओं की पैरवी के लिए सीएम धामी जल्द करेंगे पीएम से मुलाकात..

 

 

 

 

उत्तराखंड: सीएम पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड की उन योजनाओं के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पैरवी करेंगे, जिन्हें केंद्र सरकार की नवरत्न योजनाओं में शामिल किया गया है। सीएम धामी का कहना है कि वह जल्द ही प्रधानमंत्री से मुलाकात कर राज्य के विकास से जुड़ी योजनाओं के लिए अनुरोध करेंगे। सीएम राज्य सचिवालय में मीडियाकर्मियों से बातचीत कर रहे थे। उनका कहना हैं कि राज्य में पहले से ही कई योजनाओं पर काम चल रहा है। प्रधानमंत्री ने हमारी नौ योजनाओं को विकास के नवरत्नों में शामिल किया है। वह इनके बारे में अनुरोध करेंगे।

सीएम धामी का कहना हैं कि देहरादून से कई नई हवाई सेवाएं शुरू होनी हैं। अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए कई औपचारिकताएं भी होनी हैं। इस बारे में वह बात करेंगे। पंतनगर का हवाई अड्डा अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाया जाना है। इसके लिए राज्य सरकार के स्तर पर सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं। पिथौरागढ़ और चिन्यालीसौड हवाई पट्टी भी शुरू होनी हैं। सड़क और रेल कनेक्टिविटी के लिए भी प्रधानमंत्री से अनुरोध किया जाएगा। चारधाम परियोजना पर अभी और काम होने हैं। परियोजना के तहत गंगोत्री और यमुनोत्री वाला हिस्सा अभी बनाया जाना है। कैलाश-मानसरोवर जाने वाले मार्ग पर भी काम होना है। इनके अलावा बिजली की परियोजनाओं के मुद्दे भी हैं। राज्य के लिए जो केंद्र सहायतित योजनाओं हैं, उनके लिए भी अनुरोध करूंगा।

सड़क व परिवहन मंत्रालय में हमारी एप्रोच अब सीधे होगी..

 

 

सड़क व परिवहन मंत्रालय में अब हमारी सीधी एप्रोच है। अजय टम्टा को यही मंत्रालय मिला है। इसका राज्य को फायदा मिलेगा। हमारी पैरवी हमारे मंत्री जी भी करेंगे। हमारी कोशिश है कि चारधाम यात्रा पर आने वाले सभी यात्री अच्छा संदेश लेकर जाएं। ऋषिकेश में इस बार बड़ी संख्या श्रद्धालु आए, जिससे वहां दबाव बढ़ा। भविष्य में कोटद्वार से भी चारधाम यात्रा के विकल्प पर काम हो सकता है। विकासनगर से भी श्रद्धालु चारधाम यात्रा पर जाते है। डाम्टा के पास सड़क का सुधारीकरण होगा ताकि यात्रियों को सुविधा हो। चारधाम यात्रा की अच्छी ब्रांडिंग हो और बड़ी संख्या में यात्री आएं, इसके लिए प्रचार-प्रसार पर भी हमारा फोकस रहेगा। चारधाम यात्रा प्रबंधन प्राधिकरण बनाने का काम भी तेजी से चल रहा है

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top