उत्तराखंड

सीएम धामी ने किए बाबा केदार के दर्शन,पुनर्निर्माण कार्यों का भी लिया जायजा..

सीएम धामी ने किए बाबा केदार के दर्शन,पुनर्निर्माण कार्यों का भी लिया जायजा..

पीएम मोदी कर सकते हैं एयरपोर्ट की नई बिल्डिंग का लोकार्पण..

 

 

 

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंगलवार सुबह यानि आज केदारनाथ पहुंचे। जहां उन्होंने बाबा केदार के दर्शन के बाद पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। सीएम बनने के बाद पुष्कर सिंह धामी पहली बार केदारनाथ पहुंचे हैं। आपको बता दे कि उनका केदारनाथ जाने का कार्यक्रम खराब मौसम के कारण इससे पहले तीन बार स्थगित हो चुका था। उनका दोपहर को देहरादून लौटने का कार्यक्रम है। बता दें कि पीएम मोदी सात अक्तूबर को उत्तराखंड आ रहे हैं। हालांकि अभी तक उनका केदारनाथ जाने का कोई कार्यक्रम तय नहीं है, लेकिन उनके केदारनाथ जाने की चर्चा जरूर है।

पीएम ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन के कार्यक्रम में शामिल होंगे। पीएम के दौरे से पूर्व सीएम के केदारनाथ जाने को लेकर एक बार फिर चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

 

जौलीग्रांट एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग बनकर पूरी तरह से तैयार हो चुकी है। अब बिल्डिंग का लोकार्पण करने की तैयारियां हो रही है। करीब 353 करोड़ की लागत से तैयार की गई नई टर्मिनल बिल्डिंग हवाई यात्रियों को आकर्षित करेगी। इस बिल्डिंग का आठ अक्तूबर को लोकार्पण किया जा सकता है।

 

राज्य में हवाई सेवाओं के विस्तार देते हुए देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट को योजनाबद्ध तरीके से विकसित किया जा रहा है। पहले चरण में करीब 353 करोड़ की लागत से जौलीग्रांट एयरपोर्ट की नई बिल्डिंग को तैयार किया गया है। नई टर्मिनल बिल्डिंग की खास बात यह है कि एयरपोर्ट पर यात्रियों और पर्यटकों को राज्य की संस्कृति से रूबरू होने का मौका मिलेगा। 150 से 1800 यात्रियों की क्षमता होने पर नई बिल्डिंग में यात्रियों को अधिक सुविधाएं मिल सकेंगी। मुख्यमंत्री धामी नई टर्मिनल बिल्डिंग के उद्घाटन के लिए सात अक्तूबर की तिथि बता चुके है। उसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी उत्तराखंड आगमन का कार्यक्रम है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top