उत्तराखंड

सीएम धामी ने दिल्ली में तैयार हो रही “मानसखण्ड” की झांकी का किया निरीक्षण..

सीएम धामी ने दिल्ली में तैयार हो रही “मानसखण्ड” की झांकी का किया निरीक्षण..

 

 

 

 

 

 

नई दिल्ली स्थित राष्ट्रीय रंगशाला में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने गणतंत्र दिवस-2023 परेड के लिए राज्य की चयनित “मानसखण्ड” की झांकी का निरीक्षण किया।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: नई दिल्ली स्थित राष्ट्रीय रंगशाला में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने गणतंत्र दिवस-2023 परेड के लिए राज्य की चयनित “मानसखण्ड” की झांकी का निरीक्षण किया। सीएम ने इस दौरान झांकी में शामिल प्रदेश के कलाकारों को अग्रिम शुभकामनाएं दी। साथ ही कई निर्देश भी दिए।

सीएम धामी ने निर्देश दिए कि झांकी का निर्माण उच्चकोटी का किया जाए, जिसमें प्रदेश की कला-संस्कृति की झलक देखने को मिले। इस वर्ष राज्य की झांकी में मानसखण्ड के अंतर्गत जागेश्वर धाम, कार्बेट नेशनल पार्क तथा उत्तराखण्ड की प्रसिद्व ऐपण कला को दिखाया जा रहा है।

सीएम धामी का कहना हैं कि मानसखण्ड मंदिर माला मिशन के ज़रिए कुमाऊँ के मंदिरों का चारधाम के तर्ज़ पर विकास किया जा रहा है। इससे देश-विदेश के पर्यटकों को क्षेत्र की पौराणिक एवं सांस्कृतिक विरासत से परिचित कराया जा सकेगा व पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार के अवसर भी सृजित होंगे। इस अवसर पर स्थानीय आयुक्त अजय मिश्रा, उत्तराखण्ड झांकी के टीम लीडर/संयुक्त निदेशक के. एस.चौहान, विशेष कार्याधिकारी, राष्ट्रीय रंगशाला शिविर, रवि पाण्डे, गुजरात झांकी के टीम लीडर पंकज मोदी मौजूद रहे।

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top