उत्तराखंड

जोशीमठ भू-धंसाव को लेकर सीएम धामी ने दिए ये निर्देश..

जोशीमठ भू-धंसाव को लेकर सीएम धामी ने दिए ये निर्देश..

 

 

 

 

 

 

जनपद चमोली के जोशीमठ में हो रहे भू-धंसाव को लेकर सीएम धामी एक्शन में है। सीएम ने कल शुक्रवार को सचिवालय में उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की। इस दौरान सीएम ने अधिकारियों को कई बड़े निर्देश दिए। तो वहीं पीड़ितों के लिए भी बड़ी घोषणाएं की है।

 

 

 

 

उत्तराखंड: जनपद चमोली के जोशीमठ में हो रहे भू-धंसाव को लेकर सीएम धामी एक्शन में है। सीएम ने कल शुक्रवार को सचिवालय में उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की। इस दौरान सीएम ने अधिकारियों को कई बड़े निर्देश दिए। तो वहीं पीड़ितों के लिए भी बड़ी घोषणाएं की है। बताया जा रहा है कि सीएम ने जिनके घर रहने लायक नहीं है उन परिवारों को चार हजार रुपए प्रतिमाह देने की घोषणा की है। जिसके आदेश भी जारी हो गए है।

आपको बता दे कि सीएम की अध्यक्षता मे हुई इस बैठक में सचिव आपदा प्रबंधन, सचिव सिंचाई, पुलिस महानिदेशक, आयुक्त गढ़वाल मण्डल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहें। इस दौरान सीएम ने जहां संबंधित अधिकारियों से जोशीमठ की स्थितियों की विस्तृत जानकारी ली तो वहीं अधिकारियों को पीड़ितों को शिफ्ट करने के लिए तत्काल प्रभाव से सुरक्षित स्थान पर एक बड़ा अस्थाई पुनर्वास केंद्र बनाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही आपदा से बेघर हुए परिवारों के लिए किराये के मकान में रहने हेतु 4000 रू० प्रति परिवार की दर से सहायता राशि प्रदान करने के आदेश दिए है।

सीएम धामी का कहना कि जोशीमठ में सेक्टर और जोनल वार योजना बनाई जाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि तत्काल डेंजर जोन को खाली करवाया जाए, ताकि कोई अनहोनी घटना न हो सके। साथ ही उन्होंने जोशीमठ में अविलंब आपदा कंट्रोल रूम स्थापित करने के निर्देश दिए हैं। इतना ही नहीं बताया जा रहा है कि सीएम हालातों का जायजा लेने आज जोशीमठ दौरे पर भी जा सकते हैं ।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top