उत्तराखंड

“परीक्षा पर चर्चा” कार्यक्रम में सीएम धामी ने विद्यार्थियों को दिया सफलता का मंत्र..

“परीक्षा पर चर्चा” कार्यक्रम में सीएम धामी ने विद्यार्थियों को दिया सफलता का मंत्र..

 

 

 

 

 

 

 

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राजीव गांधी नवोदय विद्यालय ननूरखेड़ा देहरादून में आयोजित “परीक्षा पर चर्चा” कार्यक्रम में विद्यार्थियों के साथ संवाद किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सफलता के लिए संयम, नियम और अनुशासित जीवन जरूरी है।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राजीव गांधी नवोदय विद्यालय ननूरखेड़ा देहरादून में आयोजित “परीक्षा पर चर्चा” कार्यक्रम में विद्यार्थियों के साथ संवाद किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सफलता के लिए संयम, नियम और अनुशासित जीवन जरूरी है। उन्होंने छात्रों को उत्तराखण्ड एवं देश का भविष्य निर्माता बताते हुए परीक्षा की तैयारियों के लिये ज्ञानवर्धक सलाह भी दी साथ ही उनकी शंकाओं का समाधान किया।

इस अवसर पर उन्होंने पेंटिंग प्रतियोगिता के प्रतिभागी छात्रों को पुरस्कृत भी किया। सीएम धामी का कहना हैं कि छात्रों के साथ इस आयोजन में शामिल होकर वे स्वयं को और अधिक ऊर्जा से भरा हुआ अनुभव कर रहे हैं। बच्चों की परीक्षाएं आने वाली हैं और उनके साथ इस विषय पर संवाद करना एक सुखद अनुभव है।

इससे उन्हें अपने स्कूल के दिनों का भी स्मरण करने का अवसर मिला हैं। परीक्षाओं में थोड़ा तनाव होना स्वाभाविक बात है, परन्तु जब यह तनाव बहुत अधिक बढ़ जाता है तो न केवल परीक्षा के परिणाम में इसका विपरीत असर पड़ता है बल्कि मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर भी गंभीर प्रभाव पड़ता है। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, सचिव रविनाथ रमन, महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा बंशीधर तिवारी आदि उपस्थित रहे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top