उत्तराखंड

भूधंसाव के बीच बारिश ने बढ़ाई जोशीमठ के लिए मुसीबत, सीएम ने गठित की 11 सदस्यों की कमेटी..

भूधंसाव के बीच बारिश ने बढ़ाई जोशीमठ के लिए मुसीबत, सीएम ने गठित की 11 सदस्यों की कमेटी..

 

 

 

 

 

 

 

जोशीमठ में हालात नाजुक बने हुए हैं। भूधंसाव के बीच जोशीमठ में बारिश ने भी नई मुसीबत खड़ी कर दी है। आपको बता दे कि कल रात जोशीमठ में बारिश हुई।

 

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: जोशीमठ में हालात नाजुक बने हुए हैं। भूधंसाव के बीच जोशीमठ में बारिश ने भी नई मुसीबत खड़ी कर दी है। आपको बता दे कि कल रात जोशीमठ में बारिश हुई। ऐसे में राज्य सरकार जोशीमठ में भूधंसाव से प्रभावित लोगों को मुआवजा देने की तैयारी कर रही है। सीएम धामी की अध्यक्षता में एक 11 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है, जो पुनर्वास पैकेज का निर्धारण करेगी।

आपको बता दे कि जोशीमठ नगर पालिका क्षेत्र में भूधंसाव से प्रभावित भवन मालिकों/परिवारों के विस्थापन के लिए विशेष पुनर्वास पैकेज एवं अनुदान हेतु सरकार की ओर से 45 करोड़ रुपये की राशि रिलीज की गई है। जोशीमठ में विस्थापित किए जा रहें लोगो के पुनर्वास पैकेज की दर निर्धारित करने के लिए सरकार ने बनाई डीएम की अध्यक्षता में कमेटी डीएम समेत 11 सदस्य कमेटी बनाई गई। बताया जा रहा है कि जोशीमठ में प्रभावितों को तत्काल अंतरिम सहायता का पारदर्शी वितरण व पुनर्वास पैकेज की दर तय करने के लिए कमेटी गठित की गई है।

गौरतलब है कि बारिश ने जोशीमठ के नागरिकों के साथ-साथ प्रशासन की चिंता को भी दोगुना कर दिया है। स्थानीय लोग भूधंसाव और इमारतों में आ रही दरारों से भयभीत है। प्रशासन लगातार खतरनाक इमारतों से लोगों को रेस्क्यू कर रहा है। प्रदेश की धामी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार स्थिति को मॉनिटर कर रही है।

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top