उत्तराखंड

चार धाम यात्रा शुरू न होने से गुस्साए स्थानीय लोगों ने किया बुद्धि-शुद्धि यज्ञ..

चार धाम यात्रा शुरू न होने से गुस्साए स्थानीय लोगों ने किया बुद्धि-शुद्धि यज्ञ..

चारधाम यात्रा शुरू कराने को लेकर स्थानीय लोगों कर रहे आंदोलन..

 

 

उत्तराखंड: चारधाम यात्रा शुरू न होने से आक्रोशित बद्रीनाथ धाम के स्थानीय लोगों ने मंगलवार को पांचवे दिन भी धरना जारी रखा। स्थानीय लोगों ने सरकार को जगाने के लिए साकेत तिराहे पर बुद्धि-शुद्धि हवन यज्ञ कर अपना विरोध दर्ज किया। आपको बता दे कि चारधाम यात्रा शुरू कराने को लेकर स्थानीय लोगों के साथ ही बद्रीनाथ मंदिर से जुड़े तीर्थपुरोहित और हकहकूकधारी आंदोलन कर रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि यात्रा शुरू न होने के चलते उनका कारोबार चौपट हो गया है। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा न चलने से लाखों लोग भुखमरी के कगार पर हैं। देश मे सभी पर्यटक स्थल और मंदिर खुले हैं। सिर्फ चारधाम यात्रा ही बंद है।

 

कांग्रेस सरकार बनी तो पहले सत्र में भंग होगा देवस्थानम बोर्ड..

गोदियाल कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने जोशीमठ में आयोजित जनसभा में कहा कि सरकार बनते ही उत्तराखंड देवस्थानम बोर्ड को भंग किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने जनता को परेशान करने वाले काम ही किए हैं।

 

गणेश गोदियाल जिले के दो दिवसीय भ्रमण कार्यक्रम के तहत सोमवार को जोशीमठ पहुंचे। कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत करते हुए रैली निकाली। इस दौरान टैक्सी स्टैंड पर आयोजित जनसभा में गोदियाल ने कहा कि 10 दिनों से सीमांत क्षेत्र का हाईवे बंद पड़ा है, लेकिन सरकार सोई हुई है। लोग भूख हड़ताल करने को विवश हो रहे हैं।

 

 

 

चारधाम यात्रा खुलवाने के लिए स्थानीय लोग बद्रीनाथ धाम में धरना दे रहे हैं। मगर सरकार कोई निर्णय नहीं ले पा रही है। कहा कि ऑलवेदर रोड की हालत बहुत खराब है, जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है। हर जगह सड़कें क्षतिग्रस्त पड़ी हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो पहली कैबिनेट में देवस्थानम बोर्ड को भंग करने का प्रस्ताव पारित होगा और पहले ही विधानसभा सत्र में इसे भंग कर दिया जाएगा। कहा कि देवस्थानम बोर्ड को सरकार ने कमाई का साधन बना दिया है।

 

इस अवसर पर पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र भंडारी, जिला अध्यक्ष बीरेंद्र सिंह रावत, ब्लॉक अध्यक्ष हरीश भंडारी, ब्लॉक प्रमुख हरीश परमार, नगर पालिका अध्यक्ष शैलेंद्र पंवार, नगर अध्यक्ष तारेंद्र परमार, राकेश रंजन भिलंगवाल, कमल रतूड़ी, देवेश्वरी शाह, मीना डिमरी, सुषमा रतूड़ी आदि मौजूद रहे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top