उत्तराखंड

चारधाम यात्रा मार्गों पर वाहन चालकों को सुविधा देगी सरकार..

चारधाम यात्रा मार्गों पर वाहन चालकों को सुविधा देगी सरकार..

बजट में किए गए ये प्रावधान..

 

 

 

 

 

 

सरकार चारधाम यात्रा मार्गों पर वाहन ले जाने वाले ड्राइवरों को भी सुविधाएं देगी। बजट में इसके लिए एक अलग प्रावधान किया गया है। साथ ही ड्राइवरों की टेस्टिंग के लिए ऑटोमेटेड टेस्टिंग लेन और वाहनों की फिटनेस जांच के लिए ऑटोमेटेड फिटनेस सेंटर के लिए भी अलग-अलग बजट प्रावधान किए गए हैं।

 

 

 

 

उत्तराखंड: सरकार चारधाम यात्रा मार्गों पर वाहन ले जाने वाले ड्राइवरों को भी सुविधाएं देगी। बजट में इसके लिए एक अलग प्रावधान किया गया है। साथ ही ड्राइवरों की टेस्टिंग के लिए ऑटोमेटेड टेस्टिंग लेन और वाहनों की फिटनेस जांच के लिए ऑटोमेटेड फिटनेस सेंटर के लिए भी अलग-अलग बजट प्रावधान किए गए हैं। बता दे कि वाहनों की फिटनेस जांच को बनने वाले ऑटोमेटेड फिटनेस सेंटर के लिए 10 करोड़, चालकों के लिए ऑटोमेटेड ड्राइविंग टेस्टिंग लेन के लिए 24 करोड़, वाहन चालकों के प्रशिक्षण के लिए 60 लाख, चारधाम यात्रा मार्गों पर चालकों को विश्राम, चिकित्सा आदि सुविधाएं देने के लिए 50 लाख का प्रावधान बजट में किया गया है। वहीं, फिल्म विकास परिषद को 11 करोड़ का बजट आवंटित होगा।

 

ये भी पढ़े- अगले साल तक उत्तराखंड सरकार पर बजट के बराबर हो जाएगा कर्ज..

इन निधियों में पर्यटन विकास परिषद के लिए 63 करोड़, मानसखंड और केदारखंड के प्रसिद्ध मंदिरों के जीर्णोद्धार के लिए 60 करोड़, टिहरी झील के विकास के लिए 15 करोड़, दीन दयाल उपाध्याय होम स्टे के लिए 5 करोड़, योग महोत्सव को 2 करोड़ और ईकोटूरिज्म के लिए 5 करोड़, चारधाम यात्रा मार्गों पर आधारभूत सुविधाओं के लिए 10 करोड़, 13 जिला-13 उत्पाद के लिए 10 करोड़, स्वामी विवेकानंद अंतरराष्ट्रीय कन्वेंसन एवं वेलनेस सिटी के निर्माण को एक करोड़, पर्यटन विभाग के लिए चारधाम व अन्य जगहों पर जमीन खरीदने को 50 करोड़ का प्रावधान किया गया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top