उत्तराखंड

बिना पंजीकरण चारधाम यात्रा में पहुंचे यात्रियों को ऋषिकेश से आगे नहीं जाने दिया जायेगा..

बिना पंजीकरण चारधाम यात्रा में पहुंचे यात्रियों को ऋषिकेश से आगे नहीं जाने दिया जायेगा..

इस वेबसाइट पर करें रजिस्ट्रेशन, हेल्थ एडवाइजरी का भी रखें ध्यान..

 

 

 

 

उत्तराखंड सरकार ने देश भर से इस यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों को यात्रा शुरू करने से पहले रजिस्ट्रेशन की सलाह दी है। बिना रजिस्ट्रेशन कराए पहुंचने वाले यात्रियों को रजिस्ट्रेशन उपलब्ध ना होने पर ऋषिकेश से आगे नहीं जाने दिया जायेगा।

 

उत्तराखंड: प्रदेश सरकार की और से चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ने के बाद प्रशासन की तरफ से एडवाइजरी जारी की गयी है। उत्तराखंड सरकार ने देश भर से इस यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों को यात्रा शुरू करने से पहले रजिस्ट्रेशन की सलाह दी है। बिना रजिस्ट्रेशन कराए पहुंचने वाले यात्रियों को रजिस्ट्रेशन उपलब्ध ना होने पर ऋषिकेश से आगे नहीं जाने दिया जायेगा। इसके साथ ही यात्रियों के लिए उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग की हेल्थ एडवाइजरी का पालन करना भी जरूरी है।

सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर का कहना हैं कि चारधाम आने वाले श्रद्धालुओं की यात्रा सुखद एवं सुरक्षित हो सके, इसके लिए विभिन्न धामों की वहन क्षमता के अनुरूप पंजीकरण की सीमा तय की गई है, तीर्थयात्री पंजीकरण की उपलब्धता की जांच करने के बाद ही यात्रा करें। इसके साथ ही सभी यात्रियों को चारधाम यात्रा के दौरान हेल्थ एडवाइजरी का पालन करने की हिदायत दी गई है।

आपको बता दे कि पर्यटन विभाग ने प्रदेश में तीर्थयात्रियों के रजिस्ट्रेशन की एक निश्चित सीमा निर्धारित की है। बिना पंजीकरण के चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों को ऋषिकेश से आगे जाने की इजाजत नहीं होगी। तीर्थयात्री पंजीकरण कराने के बाद नियत तारीख पर ही यात्रा शुरू करने के लिए उत्तराखंड आएं। पंजीकरण के बाद ही रहने के लिए होटल बुकिंग करें। चारधाम यात्रा के लिए यात्री http://registrationandtouristcare.uk.gov.inकी वेबसाइट पर पंजीकरण कराएं।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top