उत्तराखंड

रोजगार सृजन के अवसर पैदा कर बनाई जाय कार्ययोजना..

विकास भवन सभागार में आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला संपंन..

रुद्रप्रयाग: सेंटर फॉर पॉलिसी एंड गुड गवर्नेंस उत्तराखंड नियोजन विभाग एवं यूएनडीपी के तत्वावधान में सतत् विकास लक्ष्यों के स्थानीयकरण विषय पर आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला का समापन हो गया। जिला स्तरीय कार्यशाला का आयोजन विकास भवन के सभागार में आयोजित किया गया था।

 

 

कार्यशाला में समापन के अवसर पर जिलाधिकारी मनुज गोयल ने अधिकारियों को जिले के विकास को गति देने तथा रोजगार सृजन के अवसर पैदा करने के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने एसडीजी के अंतर्गत संबंधित विभागों की भूमिकाओं का फीडबैक भी लिया। जिलाधिकारी ने कहा कि रोजगार सृजन में विभागों की प्राथमिकता होनी चाहिए।

कहा कि किसानों की आय बढ़ाने के लिए अन्य फसल व बागवानी के इतर नकदी फसल मशरूम, ब्रोकली आदि से सीजनल व बेमौसमी सब्जियों का उत्पादन को बढावा देने के लिए कार्य किया जाए। इस मौके पर उद्यान, कृषि, पर्यटन, ग्राम्य विकास, मत्स्य, पशुपालन, सेवायोजन, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि विभागों की ओर से अपने-अपने विभागों से संबंधित जानकारी दी गई।

 

 

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी भरत चंद्र भट्ट, जिला विकास अधिकारी मनविंदर कौर, अर्थ एवं संख्याधिकारी शशिकांत गिरि, कृषि अधिकारी एसएस वर्मा, पशु चिकित्साधिकारी डाॅ. रमेश सिंह नितवाल, सेवायोजन अधिकारी कपिल पाण्डेय सहित अन्य विभागीय अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top